Breaking News

राजनाथ सिंह ने बचपन की यादें शेयर करते हुए कही ये बात

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सीमा सड़क संगठन (BRO) को ‘ब्रो’ (आजकल भाई के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला शब्द) समझते थे। बता दें कि राजनाथ सिंह ने मंगलवार को सियांग जिले में बोलेंग के पास सियोम ब्रिज का उद्घाटन किया और BRO की 27 परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया। उद्घाटन के बाद अपने संबोधन के दौरान राजनाथ सिंह ने ये बातें कही।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “जब मैं बचपन में साइनबोर्ड पर सीमा सड़क संगठन का संक्षिप्त रूप ‘BRO’ देखता था तो मुझे लगता था कि ये ‘ब्रो’ है, जिसे हमारी युवा पीढ़ी ‘भाई’ के लिए इस्तेमाल करती है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि अब सीमा सड़क संगठन का काम को देखने के बाद मुझे विश्वास है कि वे वास्तव में हमारे सशस्त्र बलों और लोगों के भाई हैं। मैं कह सकता हूं कि BRO को ‘भाई’ के रूप में पढ़ना गलत नहीं था।”

तवांग सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प के एक महीने बाद राजनाथ सिंह अरुणाचल पहुंचे। राजनाथ सिंह ने सियांग जिले में बोलेंग के पास सियोम ब्रिज का उद्घाटन किया और बीआरओ की 27 परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।

सियोम नदी पर बना 100 मीटर का पुल सेना के लिए अहम कड़ी है क्योंकि इससे सैनिकों को सीमा पर तेजी से ले जाने में मदद मिल सकती है। बता दें कि झड़प के बाद संसद में बयान देते हुए रक्षा मंत्री ने कहा था कि भारतीय सेना ने बहादुरी से चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों को भारतीय क्षेत्र में अतिक्रमण करने से रोका और उन्हें अपनी चौकियों पर वापस जाने के लिए मजबूर किया।

About News Room lko

Check Also

दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप सीएमएस में सम्पन्न

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में सीएमएस गोमती नगर द्वितीय कैम्पस ...