Breaking News

अयोध्या में तेजी से चल रहा राममंदिर का निर्माण, 80 प्रतिशत काम पूरा

योध्या में राममंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है। भूतल का 80 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। अब छत ढालने की तैयारी हो रही है। सोमवार को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने निर्माण की लेटेस्ट तस्वीरें जारी की।

तीर्थ क्षेत्र के न्यासी डा.अनिल मिश्र ने बताया कि रामजन्म भूमि परिसर के बाहरी पथ का निर्माण प्रदेश सरकार के माध्यम से हो रहा है लेकिन परिसर के अंदर पथ का निर्माण तीर्थ क्षेत्र ही कराएगा। इसके चलते निरीक्षण कर बैठक में विमर्श किया गया।

उन्होंने बताया कि परिसर में करीब डेढ़ किलोमीटर सम्पर्क मार्ग के निर्माण में किस पत्थर का प्रयोग हो, अंदर और बाहर की लाइटिंग डस्टबिन को लेकर भी चर्चा की गयी। इसके अतिरिक्त तीर्थ यात्री सुविधा केंद्र व सप्त ऋषि मंदिर के आवागमन के मार्ग के निर्माण पर भी राय ली गई।

राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है। दिसंबर तक काम पूरा कराने के लिए 3 शिफ्ट में कर्मचारियों को लगाया गया है। इसके साथ ही लखनऊ-अयोध्या हाईवे को जोड़ने के लिए श्रीराम पथ का भी निर्माण हो रहा है। इससे पहले दो दिनों तक हुई भवन निर्माण समिति की बैठक भी हुई। चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र ने अधिकारियों के साथ जन्मभूमि पथ सहित राम मंदिर की सीढ़ियों तक जाने वाले सम्पर्क मार्ग का निरीक्षण किया।

अपने ट्विटर हैंडल पर जारी तस्वीरों के साथ उन्होंने लिखा कि प्रभु श्री रामलला के भव्य मंदिर की कुछ तस्वीरें आप सबके साथ साझा कर रहा हूँ, इनमें प्रवेश द्वार भी शामिल है। मंदिर का अगले साल जनवरी में शुभारंभ की तैयारी है। हालांकि इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है।

 

About News Room lko

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...