Breaking News

राम मंदिर निधि समर्पण अभियान का शुभारंभ

अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण हेतु प्रारंभ हुए निधि समर्पण अभियान का श्रीगणेश आज देश के राष्ट्रपति के कर कमलों से राष्ट्रपति भवन में उनके पूरे परिवार के साथ हुआ। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के कोषाध्यक्ष पूज्य गोविंद देव गिरी जी महाराज, विहिप कार्याध्यक्ष एडवोकेट आलोक कुमार, न्यास के न्यासी व भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष निरपेंद्र मिश्रा तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघ चालक कुलभूषण आहूजा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने भेंट कर उनकी शुभकामनाएं इस महा अभियान हेतु लीं।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर-संघचालक पूजनीय डॉ मोहन राव भागवत ने आज दिल्ली के मंदिर मार्ग स्थित वाल्मीकि मंदिर से अभियान का श्री गणेश किया। इस अवसर पर वे स्वयं वाल्मीकि मंदिर पहुंचे तथा मंदिर में पूजन अर्चन के उपरांत पूज्य कृष्ण शाह विद्यार्थी जी महाराज का आशीर्वाद लिया तथा उनका योगदान भी प्राप्त किया। जूना पीठाधीश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानन्द गिरी जी महाराज ने नागपुर की लाल गंज सेवा बस्ती में अनुसूचित जाति के समुदाय के साथ सभी बँचित समाज के लोगों से भिक्षा मांग कर उनसे समर्पण प्राप्त किया।

इसी के साथ ही देश भर में असंख्य रामभक्तों ने गाँव गाँव गली गली व घर घर जाकर इस अभियान हेतु लाखों लोगों से उनकी समर्पण निधि प्राप्त कर उनको इस पुनीत कार्य से जोड़ा। अनेक राज्यों की राजधानियों से भी इस अभियान से गणमान्य लोगों के जुडने की खबरें दिन भर आती रहीं।

उत्तराखंड की राज्यपाल देवीरानी मौर्य से विहिप के केन्द्रीय मंत्री व प्रवक्ता अशोक तिवारी की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मण्डल ने भेंट की। श्रीमती मौर्य ने अपने पतिदेव के साथ एक लाख RTGS के माध्यम से तथा 21000 चेक के माध्यम से निधि अर्पित की। राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्ररावत ने अपनी धर्म पत्नी की उपस्थिति में 1,51,000/- रुपए का चेक समर्पित किया। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में विहिप के केन्द्रीय संगठन महामंत्री विनायकराव देशपांडे की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मण्डल राज्य के यशस्वी मुख्यमंत्री शिव राज सिंह चौहान से मिला।

श्री चौहान ने श्रद्धापूर्वक उन्हें अपनी व्यक्तिगत निधि समर्पित की। कर्णावती में विहिप के प्रांत कार्यालय में हुए एक भव्य निधि समर्पण कार्यक्रम में विहिप की केन्द्रीय प्रबंध समिति के सदस्य दिनेश चंद्र ने राजधानी के कुछ गणमान्य लोगों के साथ राज्य के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल का भी समर्पण प्राप्त किया।

उत्तरप्रदेश के रायबरेली स्थित बैसवारा जनपद के तेजगांव के पूर्व विधायक सुरेन्द्र बहादुर सिंह ने सैंकड़ों रामभक्तों की उपस्थिति में एक भव्य कार्यक्रम में विहिप उपाध्यक्ष व राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महा मंत्री चंपतराय को 1,11,11,111/- का एक चेक समर्पित किया। बाद में चंपत राय ने राज्य की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से राजभवन में भेंट कर अभियान के संबंध में उनकी शुभकामनाएं प्राप्त कीं।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...