Breaking News

राष्ट्रीय लोकदल ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग की

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने आज राष्ट्रपति को पत्र लिख कर स्व. चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह ने जीवनपर्यंत शोषितों और और वंचित वर्ग के लोगों की लड़ाई लड़ी है, चौधरी साहब को जब भी अवसर मिला उन्होंने किसानों एवं पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए अपनी पूरी क्षमता से कार्य से किया।

समुद्री डकैती रोधी विधेयक_2022 कानून के लिए सभी दलों और सदस्यों का व्यापक समर्थन

रोहित अग्रवाल ने कहा कि श्रद्धेय चौधरी सहाब कहते थे कि देश कि “समृद्धि और खुशहाली का रास्ता गांवों से होकर गुजरता है” , और इसलिए उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन ग्रामीण भारत के विकास हेतु समर्पित कर दिया। स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह ने कई संवैधानिक पदों को सुशोभित किया, वे उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री, तत्पश्चात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मंत्री रहे, इसके अलावा वे केंद्रीय कैबिनेट में मंत्री, उप-प्रधानमंत्री तत्पश्चात भारत के प्रधानमंत्री रहे। वे भारत के इकलौते राजनेता हैं, जिन्हें “किसान मसीहा” कहलाने का गौरव प्राप्त है, यह गौरव उन्हें प्रेम करने वाली इस देश की सम्मानित जनता ने प्रदान किया है।

राहुल गांधी की “भारत जोड़ो यात्रा” कांग्रेस की नहीं बल्कि देश को जोड़ने की यात्रा है- सलमान खुर्शीद

श्री अग्रवाल ने कहा कि राजनीतिक कारणों के चलते सरकार लगातार इस बात को नजरअंदाज कर रही है, यह प्रश्न बार-बार खड़ा होता है कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न अब तक क्यों नहीं दिया गया, क्या वे वंचित और किसानों के नेता थे इसलिए उन्हें अब तक भारत रत्न प्रदान नहीं किया गया, चौधरी चरण सिंह जी पूरे देश के प्रधानमंत्री थे। उन्होंने अपने जीवन में हर वर्ग के लिए संघर्ष किया, हर वर्ग के उत्थान का प्रयास किया। सरकार द्वारा चौधरी साहब के बलिदान को नजरअंदाज करना इस देश की सवा सौ करोड़ जनता का अपमान हैं।

“रिवर सिटीज एलायंस” में शामिल हुए यूपी के 12 शहरी नगर निकाय

रोहित अग्रवाल ने कहा कि कल 23 दिसंबर को जब पूरा देश चौधरी साहब की जयंती किसान दिवस के रूप मना रहा होगा, ऐसे खास दिन पर सरकार जनता की भावनाओं की कदर करते हुए चौधरी साहब के लिए भारतरत्न की घोषणा कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करे। मैं आशा करता हूँ, कि महामहिम राष्ट्रपति महोदया पत्र का संज्ञान लेते हुए, पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न की घोषणा करने के हेतु हर सम्भव प्रयास करेंगी।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...