Breaking News

समुद्री डकैती रोधी विधेयक_2022 कानून के लिए सभी दलों और सदस्यों का व्यापक समर्थन

समुद्री डकैती रोधी विधेयक 2022 राज्यसभा में पारित हो गया। इस विधेयक पर बहस का जवाब देते हुए राज्यसभा में विदेश मंत्री एसo जयशंकर ने कहा कि श्रीलंका द्वारा अक्सर तमिलनाडु, पुडुचेरी और अन्य राज्यों के मछुआरों को हिरासत में लेना और पाकिस्तान द्वारा गुजरात के मछुआरों को हिरासत में लेना हमारे लिए एक बड़ी चिंता का विषय है। ऐसे में हमारा इसके लिए हर जरूरी कदम उठा रहे हैं।

देश की विकास यात्रा में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण-राज्यपाल

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्यसभा में समुद्री डकैती रोधी विधेयक पारित होने के बाद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और लिखा कि संसद के दोनों सदनों ने समुद्री डकैती रोधी विधेयक 2022 पारित कर दिया है।

इस महत्वपूर्ण कानून के लिए सभी दलों और सदस्यों के व्यापक समर्थन का स्वागत है। एक और ट्वीट में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि यह विधेयक सुनिश्चित करेगा कि भारत के समुद्री हितों की रक्षा की जाए, भारतीय चालक दल अधिक सुरक्षित हों और हमारे अंतर्राष्ट्रीय दायित्व पूरी तरह से पूरे हों।

शिशु मृत्यु दर में कमी लाने में टीकाकरण सहायक

समुद्री डकैती रोधी विधेयक 2022, शुरू में 9 दिसंबर, 2019 को लोकसभा में पेश किया गया था बाद में इसे परीक्षा के लिए विदेश मामलों की स्थायी समिति को भेजा गया और 19 दिसंबर को लोकसभा द्वारा पारित किया गया वहीँ अब राज्यसभा में भी इस विधेयक को पारित कर दिया गया है।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

राहुल गांधी के अंकल सैम लेकर आए हैं जनता की सम्पत्ति को हड़पने का नया प्लान- डा दिनेश शर्मा

• कांग्रेस पहले से ही माहिर रही है जनता के पैसे का बंदरबांट करने में ...