Breaking News

उत्तर प्रदेश में 1 नवंबर से 31 दिसंबर तक चलाया जाएगा विशेष अभियान

लखनऊ। निराश्रित गोवंश के संरक्षण के लिए प्रदेश भर में योगी सरकार 1 नवंबर से 31 दिसंबर तक विशेष अभियान चलाने जा रही है। इसको लेकर सरकार ने अधिकारियों को वृहद कार्ययोजना बनाकर मिशन मोड में काम करने के निर्देश दिए हैं ताकि किसी भी स्तर पर कोई व्यवस्थागत कमी न रह जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि संरक्षित किए जाने वाले निराश्रित गोवंश के देखभाल के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं जैसे चारा, भूसा, टीन शेड, पेयजल, विद्युत आपूर्ति एवं उपचार आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए।

प्रदेश सरकार ने निर्देश दिए हैं कि टीम 9 के अधिकारी 7 से 9 नवंबर को अपने आवंटित मंडलों में मंडलायुक्तों के साथ बैठक करके अभियान को गति दें। इसके साथ ही विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों द्वारा प्रदेश के सभी 75 जनपदों में 21 से 23 नवंबर को जाकर अभियान की समीक्षा की जाए।

इसके साथ ही गोसंरक्षण केंद्रों, गोआश्रय स्थलों के निर्माण एवं गोआश्रय स्थलों के विस्तारीकरण का कार्य युद्धस्तर पर किया जाए। इसको लेकर 18 अक्टूबर को निदेशालय पर बैठक कर प्रदेश के सभी मुख्य पशुचिकित्साधिकारियों को अभियान के संबंध में दिशा-निर्देशित किया जाए। इस दौरान टीम 9 के अधिकारियों से लंपी रोग की स्थिति की जानकारी ली गयी।

साथ ही कहा गया कि जो पशु लंपी रोग से ग्रसित हैं उनका पर्याप्त उपचार किया जाए और टीकाकरण का अभियान तीव्र गति से जारी रखा जाए।

About News Desk (P)

Check Also

AKTU : विशेष व्याख्यान में उद्यमिता पर हुई चर्चा

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) के प्रबंधन संकाय की ओर से कुलपति ...