Breaking News

लखनऊ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का योग जागरूकता कार्यक्रम संचालित

लखनऊ. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पूरब भाग के कार्यकर्ता योग दिवस के जागरूकता के निमित्त, आज 150 से अधिक पार्कों में सुबह-सुबह एक साथ योग करवाया। गोमती नगर के विराट खंड में भाग कार्यवाह ज्योति प्रकाश ने खरगापुर में सह भाग संचालक अरुण व शैलेन्द्र, महानगर में कहीं भाग संचालक प्रभात ने तथा दूसरे स्थान पर भाग कार्यवाह राम लखन ने देवा रोड पर डॉ विश्वनाथ ने व अमित मिश्रा ने योग कार्यक्रम संचालित किया।

लखनऊ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का योग जागरूकता कार्यक्रम संचालित

इस तरह है आज संघ के अनेक कार्यकर्ता जैसे कि अमितेश,अभिषेक अमित,अंकुर, मनीष विनोद हरि किशोर तथा अन्य कार्यकर्ताओं ने अनेक स्थानों के बच्चों, महिलाओं, बड़े और प्रौढ़ लोगों को योग की जानकारी दी। लखनऊ पूरब भाग कार्यवाह ज्योति प्रकाश ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के दिन सभी पार्कों, सभी विद्यालयों तथा सभी संस्थानों में योग होना चाहिए। हम अपने साथ साथ अपने परिवार को भी योग के लिए प्रेरित करें।

ज्योति प्रकाश ने अपने परिवार के साथ कई स्थानों पर जाकर योग करने के लिए महिलाओं को भी प्रेरित किया। ज्योति प्रकाश ने कहा कि योग अध्यात्मिक अनुशासन अत्यंत सुक्ष्म विज्ञान पर आधारित ज्ञान है जो मन और शरीर के बीच सामंजस्य स्थापित करता है। यह स्वस्थ जीवन की कला एवं विज्ञान है।

About reporter

Check Also

अपर मण्डल रेल प्रबन्धक ने 61 सेवानिवृृत्त रेल कर्मचारियों को दी भावभीनी विदाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रेलवे के प्रति समर्पण, निष्ठा एवं अतुलनीय योगदान ...