Breaking News

रेमंड समूह 682 करोड़ रुपए में मैनी प्रिसिजन प्रोडक्ट्स में 59.25% हिस्सेदारी खरीदेगा

रेमंड समूह ने अपने मौजूदा इंजीनियरिंग कारोबार को और मजबूत करने के लिए 682 करोड़ रुपए में मैनी प्रिसिजन प्रोडक्ट्स लिमिटेड में 59.25 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने की योजना बनाई है। रेमंड लिमिटेड ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि मैनी प्रिसिजन प्रोडक्ट्स लिमिटेड (एमपीपीएल) की एयरोस्पेस, इलेक्ट्रिक वाहन तथा रक्षा क्षेत्र में उपस्थिति है। अधिग्रहण को ऋण तथा आंतरिक संसाधनों द्वारा वित्त पोषित किया जा रहा है।

कंपनी के अनुसार, ‘‘यह अधिग्रहण एक पूरक व्यवसाय के साथ रेमंड के मौजूदा इंजीनियरिंग व्यवसाय को और मजबूत करने का रणनीतिक कदम है, जिसकी एयरोस्पेस, इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) तथा रक्षा के उभरते क्षेत्रों में पहले ही उपस्थिति है।” यह अधिग्रहण जेके फाइल्स एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (जेके फाइल्स) की अनुषंगी कंपनी रिंग प्लस एक्वा लिमिटेड (आरपीएएल) के माध्यम से संपन्न किया जाएगा।

एमपीपीएल के संस्थापक गौतम मैनी समेकित इंजीनियरिंग व्यवसाय का नेतृत्व करेंगे। रेमंड लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक गौतम हरि सिंघानिया ने कहा, ‘‘ यह अधिग्रहण हमारे इंजीनियरिंग व्यवसाय की वृद्धि को गति देगा और एयरोस्पेस, रक्षा तथा ईवी जैसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में हमारे प्रवेश के लिए नए अवसर खोलेगा।”

About News Desk (P)

Check Also

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को ...