Breaking News

प्लेन में बैठकर दीपावली और छठ पर बिहार जाएंगे आप, महज इतने का मिल रहा एक टिकट, जानिए टिकट रेट

पटना: छठ और दीपावली के दौरान विमान से बिहार आने वाले यात्रियों को राहत मिली है। बिहार आने वाले विमानों का किराया 7 हजार रुपये तक घटा है। हवाई किराये में यह कमी मुंबई और दिल्ली से पटना या दरभंगा आने वाले विमानों में दिख रही है। दिवाली से छठ के बीच दिल्ली-पटना मार्ग पर जहां तीन से चार हजार रुपये की कमी आई है। वहीं दिल्ली-दरभंगा मार्ग पर पहले की अपेक्षा चार से 6 हजार रुपये तक की कमी देखी जा रही है।

दिवाली से पहले पटना आने वाले विमानों के किराये में एक से डेढ़ हजार की कमी देखी जा रही है, जबकि दरभंगा आने वाली फ्लाइट्स के किराये में तीन से चार हजार की कमी से राहत मिली है। फिलहाल पटना से दिल्ली के लिए चार से पांच हजार रुपये में टिकटें उपलब्ध हैं। वहीं पटना से मुंबई जाने का किराया 6700 से लेकर 8 हजार के बीच है। हालांकि छठ के तुरंत बाद पटना और दरभंगा से उड़ान भरने वाले विमानों के किराये में कमी की उम्मीद हवाई यात्रियों को है।

हालांकि, अभी भी बेंगलुरु पटना मार्ग पर विमान किराये में कोई खास कमी नहीं की गई है। छठ के बाद भी इन दोनों एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले विमानों का किराया काफी महंगा है। अगले एक पखवाड़े तक तक दरभंगा और पटना से दिल्ली या मुंबई जाने के दौरान विमान किराया पहले की अपेक्षा काफी कम हुआ है।

बता दें कि राज्य के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने पर्व त्योहारों में दरभंगा एयरपोर्ट से जुड़े विमानों के किराये का मामला उठाया था। उन्होंने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर लिखा था कि एएआई से अनुरोध है, दरभंगा एयरपोर्ट से लग रहे हवाई किराये पर पुनर्विचार करे और त्योहार के दिन के लिए विमान किराये की अधिकतम सीमा निर्धारित करें। इसके अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच बढ़ते किराये को लेकर काफी बयानबाजी भी हुई थी। जिसके बाद अब विमानन कंपनियों की ओर से इसमें कमी की गई है, जिससे यात्रियों को थोड़ी राहत मिली है।

About News Desk (P)

Check Also

KSB Ltd ने साल की पहली तिमाही में दिखी अच्छी प्रगति और स्थिरता  

लखनऊ। पंप और वाल्व के निर्माण में विशेषज्ञता रखने वाली केएसबी लिमिटेड (KSB Ltd) ने ...