Breaking News

अयोध्या में तेजी से चल रहा राम मंदिर का निर्माण, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

योध्या (Ayodhya) में राम मंदिर का निर्माण (Ram temple) तेजी से चल रहा है। पूरी दुनिया में लोग राम मंदिर तैयार होने के बाद यहां आकर रामलला के दर्शन करने को आतुर हैं। जाहिर सी बात है कि मंदिर के गर्भगृह में स्थापित होने वाली रामलला की मूर्ति बेहद खास होगा। मामले से जुड़े लोगों की मुताबिक रामलला की मूर्ति मुंबई के कलाकार वासुदेव कामथ के स्केच पर आधारित हो सकती है।

यूपी नगर निकाय चुनाव : दो चरणों में होंगे चुनाव, 13 मई को मतगणना

राम मंदिर निर्माण

बता दें कि कामथ का जन्म कर्नाटक में हुआ लेकिन उन्होंने मुंबई को अपनी कर्मभूमि बनाया। रामायण पर आधारित उनकी 28 पेंटिंग की श्रृंखला को पूरे विश्व में नाम हासिल हुआ।

कामथ पौराणिक और ऐतिहासिक पेंटिंग बनाने के लिए जाने जाते हैं। बता दें कि ट्रस्ट ने कर्नाटक से पांच, राजस्थान से चार, ओडिशा से एक और नेपाल से दो शिलाएं मंगवाई थीं। शनिवार को आयोजित की गई बैठक में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय भी मौजूद थे। हालांकि वह तत्काल दिल्ली लौट गए क्योंकि रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी रामलला का पूजन करने अयोध्या पहुंच रहे हैं।

भारत और भूटान : सदियों पुराने मित्र भाईचारे का प्रमाण

कामथ ने पेंसिल से बनाया गया रामलला का स्केच रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की मीटिंग में पेश किया था। यह बैठक शनिवार को नई दिल्ली में आयोजित की गई थी।

बताया जा रहा है कि उनके स्केच को चयनित कर लिया गया है। हालांकि अभी इसका औपचारिक ऐलान नहीं किया गाय है। इसके अलावा मीटिंग में इस बात पर भी फैसला नहीं हुआ कि इस मूर्ति को बनाने के लिए कौन से पत्थर का इस्तेमाल किया जाएगा। इस बैठक में ट्रस्ट के सदस्य, राम मंदिर निर्माण समिति के लोग और शिल्पकारों की टीम भी मौजूद थी।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...