Breaking News

IPL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को हराया, इस खिलाड़ी ने 27 गेंदों पर बनाएं 61 रन

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शनिवार रात मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2023 (IPL 2023) की लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। सीएसके ने इस मैच में एमआई को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस हार के साथ रोहित शर्मा एंड कंपनी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

उत्तराखंड : चार धाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा, जानिए सबसे पहले

IPL 2023

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम

दिल्ली कैपिटल्स- 121
पंजाब किंग्स- 116
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- 114
कोलकाता नाइट राइडर्स- 107
मुंबई इंडियंस- 100*

बात मुकाबले की करें तो, मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 158 रनों का लक्ष्य दिया था। एमआई को पावरप्ले में तूफानी शुरुआत मिली थी, मगर टीम के बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके के लिए तुरुप का इक्का अजिंक्य रहाणे साबित हुए जिन्होंने 27 गेंदों पर 61 रनों की तूफानी पारी खेल इस लक्ष्य को बेहद आसान बना दिया। सीएसके ने यह मैच 7 विकेट से जीता और प्वाइंट्स टेबल के टॉप 4 में अपनी जगह बनाई। वहीं मुंबई इंडियंस की यह टूर्नामेंट की लगातार दूसरी हार है, वह अभी भी प्वाइंट्स टेबल में खाता खोलने की तलाश में है।

यह मुंबई इंडियंस की आईपीएल के इतिहास की 100वीं हार है। वह आईपीएल 2023 (IPL 2023) में हार का शतक लगाने वाली 5वीं टीम बन गई है। उनसे पहले ये कारनामा दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कर चुकी है।

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के नाम है। दिल्ली ने अभी तक इस रंगारंग लीग में खेले 227 मुकाबलों में 121 मैच हारे हैं, वहीं 100 मैच में उन्हें जीत मिली है। उनका जीत का प्रतिशत अन्य सभी एक्टिव टीमों से काफी घटिया है।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...