Breaking News

महात्मा गांधी के पत्रों को पढ़ने से राम अल्लाडी को फिल्म ‘पन्ने’ बनाने की मिली प्रेरणा

डायरेक्टर राम अल्लाडी इस स्वतंत्रता दिवस पर स्वतंत्रता के नए ‘पन्ने’ (अंग्रेजी में पेज) को रिलीज़ करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय फिल्म निर्माता राम अल्लादी (Ram Alladi) 6 सितंबर, 2024 को रिलीज़ होनेवाली हिस्टोरिकल ड्रामा ‘पन्ने’ (पेज) फिल्म के पोस्टर के साथ, उन्होंने फिल्म का अंतिम ट्रेलर भी ७८ वे स्वतंत्रता दिवस के ख़ास मोके पे जारी किया है।

न्यू यॉर्क शहर में बसे और हैदराबाद से ताल्लुक रखने वाले एक कंप्यूटर इंजीनियर, राम अल्लाडी ने तेलंगाना में काकतीय राजवंश पर आधारित शॉर्ट फिल्म चिसेल्ड (2017) के साथ एक निर्माता के रूप में अपनी शुरुआत की, जिसने कई अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते। उनकी अगली फिल्म, ‘रा’स मेटानोइया’ ने 30 अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते, जिसमें भारत से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का ‘दादा साहेब फाल्के फिल्म फेस्टिवल’, पुरस्कार भी शामिल है।

सिनेमाघरों में ‘स्त्री2’ के साथ रिलीज हुआ ‘ए वेडिंग स्टोरी’ का टीजर

महात्मा गांधी के पत्रों को पढ़ने से राम अल्लाडी को फिल्म ‘पन्ने’ बनाने की मिली प्रेरणा

‘रा’स मेटानोइया’ उन फिल्मों में से एक है जो एमके गांधी के जीवन के कुछ अज्ञात पहलुओं को लोगो के सामने प्रस्तुत करती है, जिन्हें पहले किसी भी फिल्म में नहीं दिखाया गया है। यह फिल्म हॉलीवुड, लॉस एंजिल्स में दो सप्ताह तक थिएटर में चली थी।

साल की सबसे बड़ी बॉलीवुड ओपनर बनने को तैयार स्त्री 2, एडवांस बुकिंग में डंकी और गदर 2 को छोड़ा पीछे

स्वतंत्रता के बाद के युग पर आधारित ‘पन्ने’ (Panne) जैसी फिल्म बनाने के पीछे के कारण के बारे में बताते हुए, इतिहास प्रेमी और फिल्म निर्माता-निर्देशक राम राम अल्लाडी ने कहा, जब मैं ‘रा’स मेटानोइया’ फिल्म बना रहा था, तो मुझे गांधी जी के एक हजार से अधिक पत्रों को पढ़ने का अवसर मिला, जो उन्होंने CWMG (महात्मा गांधी के सामूहिक कार्य) से प्राप्त और लिखे थे और उस युग के बारे में और अधिक जानने का मौका मिला।

महात्मा गांधी के पत्रों को पढ़ने से राम अल्लाडी को फिल्म ‘पन्ने’ बनाने की मिली प्रेरणा

यह फिल्म लोगों के लिए स्वतंत्रता के महत्व को याद दिलाने के लिए है। जो लोग अपनी मानसिकता और सामाजिक असंतुलन की काल कोठरी में रहते थे और है, मैंने उन सब के लिए यह फिल्म बनाने का निर्णय लिया था। राम अल्लाडी अपने नवीनतम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ‘इन टॉकीज’ पर ‘पन्ने’ रिलीज करने जा रहे हैं, जिसे फिल्म के साथ ही लॉन्च किया जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

‘अब बात को खत्म करिए’, अन्नपूर्णा होटल ने मालिक के वित्त मंत्री से माफी मांगने पर जारी किया बयान

तमिलनाडु की होटल चेन अन्नपूर्णा (Annapurna Hotel) ने अपने मालिक डी श्रीनिवासन द्वारा वित्त मंत्री ...