Breaking News

महापौर ने किया डम्पिंग पॉइंट का निरीक्षण

लखनऊ। स्वच्छता सर्वेक्षण एवं शहर में सफाई और कूडा उठान की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए महापौर संयुक्ता भाटिया ने आलमबाग क्षेत्र के 11 डम्पिंग पॉइंट्स का निरीक्षण कर व्यवस्था सुधारने के लिए इकोग्रीन और नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया में अवध चौराहे, कन्नौसी, देव हॉस्पिटल, बहादुर्खेड़ा गुरुद्वारे, टेढ़ी पुलिया, होम गार्ड मुख्यालय, आनंद नगर चौराहा, सब्जी मंडी कैलाशपुरी और गौशाला के पास बने डम्पिंग पॉइंट का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान अधिकारियों ने महापौर को बताया कि महापौर के निर्देश के बाद टेढ़ी पुलिया और होम गार्ड मुख्यालय पर स्थित कूडाघरो को समाप्त कर दिया गया है। साथ ही महापौर द्वारा अवध चौराहे पर लगे दो कॉम्पेक्टर में से एक कॉम्पेक्टर खराब होने पर नाराजगी जताई और इकोग्रीन के अधिकारियो को इसे ठीक करने के लिए निर्देश दिए गए। इसके साथ ही महापौर द्वारा कूड़ाघर के पास तैनात सफाई कर्मचारियों से नियमित सफाई करने और चूना ब्लीचिंग आदि डालने के निर्देशित दिए गए ताकि बीमारियां न फैले।

महापौर द्वारा कैलाशपुरी के सब्जी मंडी स्थित कूडाघर को समाप्त करने के निर्देश दिए गए, महापौर द्वार वहाँ कॉम्पेक्टर भी लगाने को कहा गया। साथ ही गौशाला के पास स्थित कूड़ाघर को भी समाप्त करने के लिए निर्देशित किया गया। महापौर द्वारा नगर निगम के अधिकारियों को परमानेंट कूडा उठान करने एवं कूडा उठान के बाद झाड़ू लगवाकर वहाँ की सफाई करने के लिए भी निर्देशित किया गया।

इस दौरान कनौसी, कैलाशपुरी और आनंद नगर में स्थित कूड़ाघर पर अवारा पशुओं की मौजूदगी पर नाराजगी जताई गई एवं मुख्य पशु चिकिस्ता अधिकारी डॉ० अरविंद राव को अभियान चलाकर समस्त पशुओं को पकड़कर कान्हा उपवन ले जाने के निर्देश दिए गए जिसपर अभियान के दौरान 18 गौवंशो को विभिन्न कूड़ाघरो से पकड़कर कान्हा उपवन में निरुद्ध किया गया। इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ जोनल अधिकारी सुभाष त्रिपाठी, इकोग्रीन के जोनल मैनेजर राहुल गुप्ता के साथ सम्बंधित वार्डो के सफाई निरीक्षण मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...