Breaking News

वसूली केस: पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख से 14 अप्रैल को सीबीआई करेगी पूछताछ

मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के वसूली के आरोप के बाद सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को 14 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है. आपको बता दें कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने कुछ हफ्ते पहले महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को 8 पन्नों की चि_ी लिखी थी, जिसमें आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख मुंबई पुलिस के अधिकारियों से हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूली कर रहे थे.

बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस पूरे मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. बॉम्बे हाई कोर्ट ने आदेश दिए थे कि इस पूरे मामले में सीबीआई 15 दिनों में अपनी प्राथमिक जांच करें और अगर सीबीआई को लगता है कि इस पूरे मामले में एफआईआर दर्ज करनी चाहिए तो वह अपनी प्राथमिक जांच के बाद एफआईआर दर्ज कर सकती है.

आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह के वसूली आरोप के मामले में सीबीआई अब तक 5 लोगों से पूछताछ कर चुकी है. जिसमें महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के 2 पीए, संदिग्ध कार मामले में आरोपी सचिन वाजे और मुंबई के एक बड़े होटल के मालिक से भी पूछताछ हो चुकी है. माना जा रहा है कि इन सभी से पूछताछ के बाद अब सीबीआई महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से पूछताछ करेगी.

इस पूरे मामले में सीबीआई ने शिकायतकर्ता और आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह का भी स्टेटमेंट लिया है. मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के आरोपों के बाद और बॉम्बे हाईकोर्ट के सीबीआई जांच के आदेश के बाद महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को अपने पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...