Breaking News

जाट रेजिमेंट सेंटर में कुश्ती के ब्वायज कि भर्ती 29 जुलाई से

लखनऊ/बरेली। जाट रेजिमेंट केन्द्र, बरेली में कुश्ती के ब्वायज कि भर्ती 29 जुलाई 2024 से 31 जुलाई 2024 तक को होगी। उक्त श्रेणी के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा 8 से 14 वर्ष (1 अप्रैल 2010 से 1 अप्रैल 2016) तथा शैक्षणिक योग्यता कक्षा 5वीं पास होना चाहिए। शारीरिक वजन (29 किग्रा से 47 किग्रा) एवं ऊँचाई (134 सेमी से 160 सेमी) होनी चाहिए।

अभ्यार्थी को अपने अभिभावक के साथ जन्म प्रमाण पत्र (पंचायत/जन्म, मृत्यु रजिस्टर द्वारा निर्गत) मूलरूप में, शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र व संम्बन्धित खेल में उपलब्धि का प्रमाण पत्र मूलरूप में, जाति प्रमाण, मूलनिवास प्रमाण पत्र (तहसीलदार/ एसडीएम द्वारा निर्मित) और संबंधित खेल किट तथा एसेसरीज जो संम्बन्धित खेल में भाग लेने के लिए आवश्यक हो के साथ 29 जुलाई 2024 को सुबह 7 बजे जाट रेजिमेंट केन्द्र, बरेली (उत्तर प्रदेश) के जाट गेट पर आना होगा।

जन समस्याओं का त्वरित गति से किया जाए निदान- केशव प्रसाद मौर्य

अभ्यार्थियों को अपने खर्च पर चयन प्रक्रिया में शामिल होना होगा। स्क्रीनिंग के समय अभ्यर्थी तथा उसके साथ आनेवाले व्यक्ति को अपने ठहरने तथा आने-जाने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी। सीमित स्थान होने के कारण राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेताओं को प्राथमिकता दी जायेगी।

अंतिम चुने हुए अभ्यर्थियों को 17 वर्ष की आयू तक मुफ्त भोजन, रहना, 10वीं तक पढ़ाई, स्पोर्ट किट, बीमा, चिकित्सा कि सुविधा दी जाएगी। तत्पश्चात् योग्य अभ्यर्थी को निर्धारित नियमों के अनुसार सेना में भर्ती हेतु मौका दिया जायेगा। सेना में भर्ती हेतु मौका देने का यह अभिप्राय नहीं है कि उसे निश्चय ही सेना में भर्ती किया जायेगा।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

बायजू के ऑडिटर BDO ग्लोबल ने पद छोड़ा; दिवालियापन की कार्यवाही शुरू होने के बाद फैसला

शिक्षा प्रौद्योगिकी स्टार्टअप बायजू (Byju’s) के साथ जुड़े विवाद बढ़ते जा रहे हैं। अब ऑडिटर ...