Breaking News

लखनऊ एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ी, सुरक्षा चेकिंग स्थानों पर CISF तैनात

एयरपोर्ट के स्टाफ गेट समेत अन्य प्रमुख सुरक्षा चेकिंग स्थानों पर वापस सीआईएसएफ तैनात कर दी गई है। निजी गार्ड अब सीआईएसएफ के सहयोग में रहेंगे। हाल ही में एक युवक के बेरोकटोक एप्रन तक पहुंचने की घटना से सबक लेते हुए यह बदलाव किया गया है। अब बाहर से लेकर भीतर तक मुख्य सुरक्षा घेरा सीआईएसएफ के पास रहेगा।

एयरपोर्ट पर कुछ माह पूर्व स्टाफ चेकिंग गेट, बोर्डिंग गेट और एयरसाइड गेट पर निजी सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिए गए थे। इस बीच दिल्ली से आया एक युवक विमान के साथ सेल्फी लेने केलिए बिना किसी की नजर में आए भीतर तक पहुंच गया था। उसने स्टाफ गेट से प्रवेश किया जहां निजी सुरक्षा गार्ड तैनात थे। इसके बाद बोर्डिंग गेट से पहले ऑटोमैटिक गेट भी एक यात्री के पीछे सटकर पार कर लिया। यहां भी निजी सुरक्षा की ही तैनाती थी।

युवक सादिक के अनाधिकृत प्रवेश के बाद सीआईएसएफ के आला अधिकारियों, नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस), डीजीसीए और पुलिस ने जांच की थी। साथ ही खुफिया एजेंसियों ने अपने स्तर से पड़ताल की। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार इन एजेंसियों के सुझाव पर बदलाव किया गया।

इसके साथ ही एयरपोर्ट के बाहर सीआईएसएफ की गश्त बढ़ा दी गई है। पार्किंग क्षेत्र में प्रवेश के पहले सुरक्षा जांच केलिए निजी सिक्योंरिटी गार्ड के साथ सीआईएसएफ का जवान भी तैनात रहेगा। एयरपोर्ट के भीतर टर्मिनल गेट पर भी सीआईएसएफ के जवानों को वापस तैनात कर दिया गया है।

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...