Breaking News

लाल क़िला हिंसा: राजदीप-थरूर पर राजद्रोह का केस दर्ज, मदद के लिए पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ‘ट्रैक्टर रैली’ के दौरान हुई हिंसा को लेकर कई ”भ्रामक” ट्वीट करने के आरोप में अपने खिलाफ दर्ज FIR को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर और वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। पत्रकार मृणाल पांडे, जफर आगा, परेश नाथ और अनंत नाथ ने इन FIR के खिलाफ मंगलवार शाम को शीर्ष अदालत का रुख किया था।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने 30 जनवरी को थरूर, सरदेसाई, और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की थी। इससे पहले थरूर और छह पत्रकारों पर नोएडा पुलिस ने दिल्ली में किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हिंसा को लेकर तथा अन्य आरोपों के साथ देशद्रोह का केस दर्ज किया था। मध्य प्रदेश पुलिस ने भी दिल्ली में किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरन हिंसा पर ”भ्रामक” ट्वीट करने के आरोप में थरूर एवं छह पत्रकारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

बता दें कि केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के पक्ष में 26 जनवरी को हजारों की तादाद में किसानों ने ‘ट्रैक्टर परेड’ निकाली थी, मगर कुछ ही देर में दिल्ली की सड़कों पर अराजकता फैल गई। कई जगह प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के बेरिकेड को तोड़ दिया और पुलिस के साथ भी उनकी झड़प हुई।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...