Breaking News

मध्य प्रदेश के रेड जोन जिलों में हफ्ते के दो दिन लगेगा लॉकडाउन, CM ने दिये निर्देश

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुये अब रेड जोन जिलों में दो दिन लॉकडाउन लागू किया जायेगा. कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिक संक्रमण वाले जिलों में सप्ताह में दो दिन लॉकडाउन लगाने के निदेश दिए.

गौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश में रविवार को एक दिन का लॉकडाउन लगाया गया था. दूसरे दिन का लॉकडाउन शनिवार या सोमवार को हो सकता है इसका फैसला जिलों का क्राइसिस मैनेजमेंट गु्रप करेगा.

इसके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने यह भी निर्देश दिए कि कफ्र्यू का वक्त सभी जिलों में रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा. जबकि सभी सरकारी और निजी दफ्तर अब केवल 30 से 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ खोले जाएंगे. हालांकि निजी दफ्तर और व्यापारिक संस्थानों में कोई कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर उसे सात दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा.

समीक्षा बैठक में बताया गया कि प्रदेश के 53 गांवों में कोरोना संक्रमण था, जिनमें से अब यह महामारी मात्र 17 गांवों में बचा है. मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि गांवों में विशेष सावधानी रखी जाए, ताकि कोरोना चेन टूटे और संक्रमण आगे न बढ़े.

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि यदि कोई अधिकारी-कर्मचारी मास्क नहीं लगाता है, फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करता है अथवा अन्य तरीके से कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करता है तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.

जबलपुर में एक शादी समारोह में कुछ शासकीय अधिकारियों द्वारा गाइडलाइन का उल्लंघन किए जाने को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिए कि उनकी सूची उपलब्ध कराई जाए. उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...