Breaking News

गुरूग्राम में अमेजॉन कंपनी की क्षेत्रीय प्रबंधक ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

हरियाणा के गुरूग्राम के सेक्टर-14 इलाके की साईं रेजिडेंसी नामक पीजी में रह रहीं अमेजॉन कंपनी की क्षेत्रीय प्रबंधक 28 वर्षीय अन्नु श्रीवास्तव ने रविवार को अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अन्नू के परिजनों ने उसके मंगेतर में प्रताडऩा और आत्महत्या के लिये मजबूर करने का आरोप लगाते हुये थाने में शिकायत दर्ज करायी है.

बताया जा रहा है कि अन्नू मूल रूप से उत्तरप्रदेश के कानपुर जिले की आंबेडकर नगर की रहने वाली थीं. मां सुधा श्रीवास्तव ने अन्नु की मंगेतर मूल रूप से उत्तरप्रदेश के प्रयागराज निवासी सुधांशु श्रीवास्तव पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है. शिकायत के आधार पर सेक्टर-14 थाना पुलिस ने मामला दजज़् कर छानबीन शुरू कर दी है.

थाने में दी गई शिकायत के अनुसार अन्नु श्रीवास्तव गुरुग्राम में ही एक मल्टीनेशनल कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर सुधांशु श्रीवास्तव को आठ साल से जानती थीं. परिवार की सहमति से दोनों की शादी 11 दिसंबर को होनी थी. इसके लिए दोनों परिवार के बीच दान-दहेज को लेकर किसी प्रकार की बातचीत नहीं हुई थी. शादी फाइनल होने के बाद सुधांशु ने अन्नु से कहा कि उनके यहां तिलक में हार व कंगन देने की रस्म है. इस बारे में अन्नु ने अपनी मां से बताया. सुधांशु की मां गीता श्रीवास्तव ने भी अन्नु की मां को कहा कि हार व कंगन देने की रस्म है.

यही नहीं गीता श्रीवास्तव ने यहां तक कहा कि यदि आप लोग हार व कंगन नहीं दे सकते फिर शादी नहीं होगी. इसके बाद सुधांशु किसी न किसी बहाने अन्नु को परेशान करने लगा. 26 अक्टूबर को अन्नु की छोटी बहन खुशबू श्रीवास्तव शादी की तैयारी कराने को लेकर गुरुग्राम पहुंची थी. उसके सामने भी एक बार सुधांशु का फोन अन्नु के पास आया था. वह सुबह-सुबह गुड मार्निंग न बोलने पर शादी तोडऩे की धमकी दे रहा था.

उन्होंने बताया कि सात नवंबर को खुशबू कानपुर चली गई. आठ नवंबर को दिन में अन्नु ने खुशबू से सामान्य रूप से बात की थी. शाम लगभग पौने छह बजे अन्नु की सहेली लक्ष्मी के पास सुधांशु ने फोन करके कहा कि अन्नु उसका फोन नहीं उठा रही हैं. लक्ष्मी जब पीजी में पहुंची तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था. बालकनी के रास्ते खिड़की से देखा तो वह फंदे से लटकी हुई थीं. लक्ष्मी ने पहले पीजी के केयर टेकर को सूचना दी. केयर टेकर ने पुलिस को सूचना दी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...