Breaking News

राहत दे रहें कम पड़ते कोरोना मरीजों के आंकड़े, प्रदेश में मिले 3,981

लखनऊ। प्रलयकारी कोरोना ने तेजी से अपना प्रभाव कम करना शुरु कर दिया है। नये मरीजों की संख्या में रोजाना कमी मिल रही है। सोमवार को कमी के साथ प्रदेश में 3981 नए मरीज मिले हैं, जिनमें से सबसे ज्यादा सहारनपुर में 323 मरीज, दूसरे नंबर पर मेरठ के 296 और पहले से तीसरे पर पहुंचे राजधानी लखनऊ के 215 मरीज शामिल हैं। इसके अलावा 157 भर्ती मरीजों की मृत्यु हुई है। सबसे ज्यादा मरने वालों की संख्या वाराणसी की 12 है। जबकि लखनऊ में 8 की मौत हुई है। कम होते आंकड़े, शासन व प्रशासन के साथ ही आमजन को भीराहत पहुंचा रहा है।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना संक्रमण पर तेजी से नियंत्रण हो रहा है। उन्होंने बताया कि लखनऊ जहां अधिकांश दिनों में सबसे हजारों में व सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे थे, वहां पर अब संख्या 215 पहुंच गयी है, साथ ही मृतकों की संख्या में भारी गिरावट आई है।

मरीजों की संख्या के मामले में प्रदेश में सहारनपुर रहा है, जबकि अन्य संवेदनशील जनपदों में वाराणसी में 126 नए मरीज, कानपुर में 50 मरीज व 4 की मौत, प्रयागराज में 74 मरीज व 4 की मौत, गौतमबुद्ध नगर में 69 मरीज व 3 की मौत, गोरखपुर में 166 मरीज व 5 की मौत, गाजियाबाद में 179 मरीज व 7 की मौत और मुजज्फरनगर में 122 मरीज व 3 की मौत हुई है। इसी प्रकार अधिकांश जनपदों में नए मरीजों की संख्या दो अंकों में सिमट चुकी है। उन्होंने बताया कि बीते 24 घंटों में 11,918 भर्ती मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया है। जबकि 76,703 मरीज वर्तमान में भी भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में मृतकों की संख्या 19,362 पहुंच चुकी है।

About Samar Saleel

Check Also

हाथरस जा सकते हैं राहुल गांधी, भगदड़ में घायल पीड़ितों से मिलेंगे; बांटेंगे दुख-दर्द

हाथरस: नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी सत्संग भगदड़ हादसे को लेकर हाथरस आ सकते हैं। वह ...