Breaking News

स्किन से एक्स्ट्रा आयल को हटाते हुए आपको सुपर मैट फिनिश लुक देगा ये जेल

बदलते मौसम का असर हमारी सेहत के साथ-साथ स्किन पर भी दिखाई देता है. स्किन हमारे शरीर का बेहद संवेदनशील हिस्सा माना गया है. जाहिर है कि पहले सरदी फिर गर्मी का असर इस पर साफ देखने को मिलेगा. बात अगर औयली टी जोन की ,की जाए तो इसे फिक्स करना बेहद ही मुश्किल है. इन समस्याओं से बहुत सी महिलाओं को जूझना पड़ जाता है. दरअसल इस तरह की स्किन में आपके फोरहेड, नाक और चिन पर भरपूर मात्रा में तेल जमा हो जाता है. जिससे आपके पोर्स बड़े दिखने लगते हैं. नतीजन आप अपना मनोबल खोने लगते हैं. अपनी इस प्रौब्लम को फिक्स कर सकती हैं कुछ प्रोडक्ट के इस्तेमाल के बाद. जिससे आपको मिलेगी सुपर मैट फिनिश.

1. एलोवेरा जेल

क्या आप जानते हैं कि एलोवेरा में सूदिंग प्रौपर्टीज होने के साथ-साथ और भी कई गुण होते हैं. जी हां एलोवेरा आपके चेहरे से एक्स्ट्रा आयल को हटाते हुए आपको सुपर मैट फिनिश देता है. स्किन को हेल्दी बनाने में एलोवेरा की बेहद अहम भूमिका होती है. सिर्फ 15 मिनट में आप एलोवेरा जेल से चेहरे की मसाज करें और फिर देखें कमाल.

2. ब्लोटिंग शीट्स

आयल को कंट्रोल करने का सबसे बेहतर उपाय है कि ब्लोटिंग पेपर. इस से आप अपने चेहरे को पौछें जिससे अतिरिक्त आयल ब्लोटिंग पेपर सोख लेगा . आपको तुरंत अपनी स्किन के टेक्सचर में भी बदलाव दिखाई देगा .

3. कॉन्पैक्ट पाउडर

पार्टी में या ट्रेवलिंग करते वक़्त यदि आप अपनी स्किन के एक्स्ट्रा आयल से परेशान हैं तो कॉन्पैक्ट पाउडर का प्रयोग करें. यह आपके चेहरे से औयल की मात्रा को कम करते हुए, आपको हर ओकेजन के लिए देता है, सुपर कूल लुक.

4. प्राइमर

जिन महिलाओं का टी जोन औयली होता है, वह मेकअप करने से पहले से प्राइमिंग जरूर कर लें. फाउंडेशन का असर तब दिखाई देता है, जब आपने प्राइमिंग जैसे बेसिक स्टेप्स को फॉलो किया हो. दरअसल प्राइमिंग आपके चेहरे के एक्स्ट्रा आयल को कंट्रोल कर लेता है और स्किन को मैट लुक देता है.

5. मैटिफाइंग स्किन सीरम

मैटिफाइंग वैसे तो कई प्रकार के होते हैं. बात करें मैटिफाइंग सीरम की तो यह आपके चेहरे से तेल की मात्रा को कम करने में मदद करते हैं . चेहरे को धोने के बाद में मैटिफाइंग सीरम का प्रयोग करें . यह आपके चेहरे के माइश्चर को बरकरार रखेगा और आप खूबसूरत दिखेंगी.

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...