Breaking News

शाम के नाश्ते में बनाए क्रिस्पी पालक रोल, देखे इसकी विधि

अगर आपको भी जोरों की भूख लगी है। तो जरा हमारी आज की रेसिपी को भी ट्राइ कर लीजिए। वैसे आपने आज तक रोल तो कई तरह के खाए होंगे। लेकिन आज हम आप के लिए लेकर आए हैं पालक रोल। जो कम वक्त में आपको फटाफट और स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहतमंद बनाने का भी काम करेगा। इसको आप खाने से पहले स्टार्टर्स के तौर पर हल्की भूख में मजे से खा सकते हैं।

पालक रोल बनाने के लिए आवश्यक सामग्री :

पालक के पत्ते- 10-15, बेसन- 1 कप, नमक- स्वादानुसार, जीरा- आधा चम्मच, तेल- तलने के लिए,

भरावन के लिए सामग्री :

उबले आलू- 2-3, अदरक लहसून का पेस्ट- एक चम्मच, लाल मिर्च पाउडर- आधा चम्मच, अमचूर पाउडर- चौथाई चम्मच, नमक- स्वादानुसार, हरी धनिया- 2 चम्मच बारीक कटा हुआ

पालक रोल बनाने की विधि :

पालक रोल बनाने के लिए आप सबसे पहले पालक के पत्तों को अच्छे से धोकर सुखा लें। उसके बाद अब बेसन में नमक, जीरा और पानी डालकर थोड़ा गाढ़ा घोल बना लें। अब इस घोल को करीब 10 मिनट तक ठंक कर रख दें, दूसरी तरफ एक बाउल में मैश किए आलुओं में अदरक, लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर, अमचूर पाउडर, नमक और हरी धनिया को ड़ालकर अच्छी तरह से मिला लें। उसके बाद पालक के पत्ते को लें साथ में मिश्रण को रखकर सावधानी से रोल करें। इसके बाद अब पालक के रोल को बेसन के घोल में लपेटकर गरम तेल में डाल दें। उसके बाद उसे सुनहरा होने तक तल लें। फिर बाहर निकालकर गर्मा गर्म पालक रोल को धनिये या पुदिने की चटनी के साथ सर्व करें और अपनी भूख मिटाएं।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...