Breaking News

पैथोलॉजी लैब में अवैध रूप से चला रहा मरीजों का इलाज, जिम्मेदार मौन

महराजगंज/रायबरेली। स्वास्थ विभाग की मेहरबानी से उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के ठीक सामने वंश पैथोलॉजी सेंटर में अवैध रूप से मरीजों का इलाज कर मोटी रकम वसूली जाती है।

आपको बताते चलें की कस्बा स्थित उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के ठीक सामने वंश पैथोलॉजी लैब है जहां पर मरीजो को भर्ती कर उनकी जान के साथ खिलवाड़ करते हैं। आश्चर्य तो इस बात का है कि इस पैथोलॉजी लैब पर अभी तक सामने बैठे स्वास्थ्य अधीक्षक की नजर क्यों नहीं पड़ रही है या फिर जानबूझकर अंजान बने हुए हैं, यह क्षेत्र में चर्चा का विषय है।

वंश पैथोलॉजी लैब में ना ही नर्सिंग होम एक्ट नियमों का पालन किया जाता है, न ही लैब में उपयोग की जाने वाली सुई, सीरिंज, रूई, व अन्य अपशिष्ट पदार्थों को निपटान करने की कोई व्यवस्था है। लैब का संचालन एक छोटे से कमरे में बिना किसी एम बी बी एस डॉक्टर के संचालन किया जा रहा है। जहां सौचालय एवं पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है।

वहां पर लैब में गंभीर मरीजों को भर्ती कर उनकी जान के साथ खिलवाड़ करने के साथ साथ खून, पेशाब के साथ कई घातक बीमारियों की जांच की जा रही है।प्रशासनिक नियमों को ताक में रखकर लैब का संचालन कर प्रशासन की आंखों में धूल झोंकेते हुए मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।संबंधित मामले पर हैरान करने वाली बात यह है कि स्वास्थ्य अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लैब में मरीजों का इलाज किया जाता है इस बात की मुझे कोई जानकारी नहीं है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...