रिटायर्ड फौजी पत्नी को गोली मारकर पहुंचा थाने

कानपुर देहात। जनपद के तहत थाना शिवली में सेना से रिटायर्ड एक जवान ने कस्बा शंकर नगर आज दोपहर पारिवारिक कलह के चलते अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी ।वही पत्नी को मौत के घाट उतार कर खुद तमंचा लेकर कोतवाली पहुंचा। और फिल्मी स्टाइल से तमंचे को झोले से निकालकर कोतवाल के मेज पर रखकर पत्नी की हत्या का जानकारी देने लगा ।जहां कोतवाली में पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया आनन फानन पुलिस हत्यारोपी को हिरासत में ले लिया। और घटनास्थल पर जाकर देखा तो महिला का रक्तरंजित शव पड़ा था। तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए कोतवाल ने घटना की खबर आला अधिकारियों को दी तो थोड़ी देर बाद फील्ड यूनिट टीम तथा क्षेत्राधिकारी रसूलाबाद घटनास्थल पर पहुंचे जहां फील्ड यूनिट टीम ने नमूने संकलित कर मामले की छानबीन शुरू की और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवली कस्बा के शंकर नगर मोहल्ला निवासी पूर्व में सेना में तैनात रहे रिटायर बैंक कैशियर हरि कृष्ण त्रिपाठी पुत्र स्वर्गीय दुलारे राम अपनी पत्नी रेनू के साथ रहते थे। जबकि घर के आधे हिस्से में उसका पुत्र कुल भूषण त्रिपाठी अपनी पत्नी अनुराधा व बच्चे नयन के साथ रहते हैं। कुलभूषण में घर के बाहरी हिस्से में किराने की दुकान कर रखी।वहीं रिटायर्ड बैंक कैशियर हरि कृष्ण त्रिपाठी शराब का लती है । जिसको लेकर आए दिन घर में विवाद होता था। आज दोपहर भी पिता पुत्र के बीच वाद विवाद हो रहा था। उसी समय हरि कृष्ण त्रिपाठी ने अपने अवैध 315 बोर के तमंचे को लोड कर अपने पुत्र कुलभूषण को मारने के लिए तान दिया।

तभी बीच बचाव करने आई पत्नी रेनू ने दोनों को शांत रहने को लेकर कहने लगी तो उत्तेजित हरि कृष्ण त्रिपाठी ने अपनी पत्नी रेनू के सीने में अवैध तमंचे से गोली मार दी। गोली लगते ही रेनू तड़फड़ा कर जमीन पर गिर गई और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। जिससे परिजनों में हाहाकार मच गया जब पिता को पकड़ने के लिए पुत्र कुलभूषण दौड़ा तो उसने फिर से कारतूस भर पुत्र की ओर फायर करने का प्रयास किया किंतु पुत्र भागकर कमरे के अंदर घुस गया और हरी कृष्ण हाथ में तमंचा लेकर टहलते हुए शिवली कोतवाली पहुंच गए और कोतवाली पहुंच कोतवाल प्रमोद कुमार शुक्ला की मेज पर तमंचा रखकर फिल्मी अंदाज में बताया कि मैंने अपनी पत्नी रेनू की हत्या कर दी है। वह हमें बहुत परेशान करती थी घर में आए दिन विवाद होता था जिससे वह तंग आ चुका था जिसके कारण उसने अपनी पत्नी की हत्या करने का निर्णय लिया और इसी तमंचे से सीने पर गोली मारकर हत्या करने के बाद थाने आया है।

यह सुनते ही पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया ।आनन-फानन में पुलिस ने हत्यारोपी हरी कृष्ण त्रिपाठी को हिरासत में लेकर घटनास्थल पर रवाना हुए ।कोतवाल प्रमोद कुमार शुक्ला पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तो महिला का रक्तरंजित शव देख होश उड़ गए। मौके पर पहुंचे कोतवाल प्रमोद शुक्ला ने मृतका रेनू के पुत्र कुलभूषण से पूछा तो उसने पुलिस को बताया कि पिता ने पहले उसके ऊपर फायर करने का प्रयास किया लेकिन जब वह बच कर कमरे के अंदर चला गया तो उसकी मां की निर्मममता पूर्वक गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद कोतवाल ने घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी।

सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी रसूलाबाद राम शरण सिंह व फील्ड यूनिट टीम के सदस्य घटनास्थल पर पहुंचे और बारीकी से मामले की जांच की घटनास्थल से नमूने संकलित कर मामले की छानबीन शुरू की। कोतवाल प्रमोद कुमार शुक्ला ने बताया शव को कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरने के बाद पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

About Samar Saleel

Check Also

महिला व उसके रिश्तेदारो की पिटाई से बुजुर्ग की हुई मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें 6 माह पूर्व खेलते समय बुजुर्ग के नाती ...