Breaking News

इन्हीं 5 वजहों से यह बाइक भारत में इतनी ज्यादा संख्या में है बिकती

भारत में अगर सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक की बात की जाए तो उसमें हीरो मोटोकॉर्प की स्प्लेंडर बाइक का नाम सबसे ऊपर आता है। हर महीने कंपनी इस बाइक में 2.5 लाख से भी अधिक मॉडल को बेच डालती है। तो दोस्तों इस पोस्ट में आज हम आपको उन 5 वजहों के बारे में बताने वाले है जो हीरो स्प्लेंडर बाइक के लोकप्रिय होने का मुख्य कारण है। इन्हीं 5 वजहों से यह बाइक भारत में इतनी ज्यादा संख्या में बिकती है।

इसकी पहली वजह यह है कि भारत एक ऐसा देश है जहाँ की 50 प्रतिशत से भी अधिक आबादी मध्यम वर्गीय है। तो ऐसे में जब कोई मध्यम वर्ग परिवार का व्यक्ति बाइक खरीदने जाता है तो उसके लिए बाइक की कीमत बहुत मायने रखती है। हीरो स्प्लेंडर बाइक 60 हजार रुपये की ऑन रोड कीमत के साथ आती है। इसलिए यह बाइक मध्यम वर्गीय परिवार की पहली पसंद है। दूसरी वजह यह है कि हीरो स्प्लेंडर सस्ती होने के साथ काफी बेहतरीन माइलेज भी प्रदान करती है।

यह बाइक आसानी से 70 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान कर पाने में सक्षम है। इसलिए इस बाइक को चलाने का खर्च भी बेहद कम ही है। तीसरी वजह यह है कि हीरो स्प्लेंडर बाइक को मेन्टेन करना भी बेहद कम खर्चे वाला काम है। इस बाइक को सर्विस कराने में 1 हजार रुपये से भी कम का खर्च आता है। साथ ही हीरो स्प्लेंडर बाइक के बॉडी पार्ट्स भी बेहद सस्ते दाम पर हर जगह मिल जाते है। चौथी वजह यह है कि हीरो मोटोकॉर्प के शोरूम देश के हर कोने में फैले हुए है।

इसलिए बाइक को रिपेयर कराने के लिए हीरो मोटोकॉर्प के सर्विस सेंटर को खोजना कोई बड़ी बात नही है। पांचवी और आखिरी वजह यह है कि हीरो स्प्लेंडर ब्रांड को भारत में लॉन्च हुए 14 साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है। इसलिए इस ब्रांड पर ग्राहकों का भरोसा अब पूरी तरह से जम चुका है।

 

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...