Breaking News

बिल क्लिंटन पर खुलासा, मोनिका लेविंस्की के अलावा एक और महिला से था अफेयर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन एक बार फिर अपने प्रेम प्रसंगों को लेकर चर्चा में हैं. हाल में ही प्रकाशित एक किताब में क्लिंटन पर आरोप लगाया गया है कि उनका मोनिका लेविंस्की के अलावा एक और महिला घिसलाइन मैक्सवेल के साथ भी अफेयर था. किताब में यह भी दावा किया गया है कि घिसलाइन ने अमेरिकी फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन के लिए लड़कियों की खरीदारी भी की थी.

किताब के अनुसार, विदेश यात्रा के दौरान क्लिंटन ने कई बार एपस्टीन के जेट प्लेन का प्रयोग किया. यात्रा के दौरान मैक्सवेल उनके साथ ही रहती थी. क्लिंटन कई बार मैनहट्टन में स्थित मैक्सवेल के घर पर भी जा चुके हैं. बता दें कि क्लिंटन पर उनके राष्ट्रपति पद के कार्यकाल के दौरान व्हाइट हाउस में एक इंटर्न मोनिका लेविंस्की से छेड़छाड़ का भी आरोप लग चुका है. जुलाई 2010 में न्यूयॉर्क में आयोजित चेल्सी क्लिंटन की शादी में शामिल कुछ खास मेहमानों में घिसलाइन मैक्सवेल भी थीं.

नाम की यह किताब मशहूर फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन के जीवनी पर आधारित है. बता दें कि जेफरी और क्लिंटन के बीच अच्छे संबंध थे. इस किताब को ऐलेन गुडमैन और डेनियल हार्पर ने लिखा है. इसमें लिखा है कि क्लिंटन और मैक्सवेल की मुलाकात विदेश यात्रा के दौरान जेफरी एपस्टीन के निजी जेट में हुई थी.

बिल क्लिंटन ने खुद स्वीकारा है कि उन्होंने एपस्टीन के विमान में चार यात्राएं की हैं, लेकिन उन्हें एपस्टीन के अपराधों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. बता दें कि एपस्टीन ने 2019 में आत्महत्या कर ली थी. मैक्सवेल पर एपस्टीन के लिए लड़कियों की खरीद फरोख्त और यौन शोषण में शामिल होने का आरोप है हालांकि उन्होंने इन सबसे इनकार किया है.

क्लिंटन के प्रवक्ता एंजल उरेना ने मैक्सवेल के साथ कथित संबंधों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि यह आज भी पूरा झूठ है और यह कल भी पूरा झूठ ही रहेगा. बता दें कि बिल क्लिंटन ने हिलेरी क्लिंटन के साथ शादी की है जो 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार भी थीं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...