Breaking News

ये सर्टिफिकेट तो केंद्र सरकार देगी 10 लाख रुपये, ऐसे करें अप्‍लाई

इस लोन स्‍कीम में 50 हजार रुपये से 10 लाख रुपये तक का लोन सरकार की तरफ से मिलता है. इस योजना का मुख्य उद्देश्य लोगों को व्‍यापार करने के लिए प्रेरित करना है, जिससे वे खुद भी अच्‍छी कमाई करें और दूसरों को भी रोजगार दे सकें. इस योजना का लाभ पाने के लिए आपकी उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए. इससे कम उम्र होने पर बैंक आपको लोन नहीं देगी. केंद्र सरकार की तरफ से स्वरोजगार के लिए इस #स्‍कीम में सहायता भी प्रदान की जाती है.

सरकार की इस स्‍कीम में पापड़ मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के लिए आपको 8 लाख 18 हजार रुपये का लोन मिल सकता है. वहीं अगर आप करी एंड राइस पाउडर का बिजनेस करना चाहते हैं तो मुद्रा योजना के अंतर्गत आपको बैंक से 3 लाख 32 हजार रुपये का टर्म लोन मिल जाएगा. वहीं इसमें 1 लाख 68 हजार रुपये का वर्किंग कैपिटल लोन दिया जाता है.

लोन कैसे लें 

पीएम मुद्रा योजना के तहत छोटे दुकानदार, फूड प्रोसेसिंग यूनिट, फल जैसे छोटे उद्योग के लिए #लोन लिया जा सकता है. इस योजना के तहत लोन के लिए आपके कुछ दस्‍तावेज बैंक में जमा करने होंगे. जैसे आधार कार्ड (Aadhaar Card), पैन कार्ड (PAN Card),  रेजिडेंशियल प्रूफ, पासपोर्ट साइज फोटो और बिजनेस सर्टिफिकेट. लोन के लिए आप अपने नजदीकी बैंक में आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप इस वेबसाइट https://www.mudra.org.in/ पर विजिट कर सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

बैंक आफ बड़ौदा को तीसरी तिमाही में अब तक का सर्वोच्च 3853 करोड़ का शुद्ध लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। बैंक आफ बड़ौदा ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की ...