Breaking News

रालोद प्रवक्ता ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात कर खतौली उपचुनाव में निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलकर ज्ञापन सौपा, जिसमें उन्होंने #खतौली विधानसभा उपचुनाव में निष्पक्ष, पारदर्शी और भयमुक्त चुनाव सम्पन्न कराये जाने की मांग की है।  उन्होंने ज्ञापन में कहा है कि 15-खतौली विधानसभा के उपचुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा चुनाव की निष्पक्षता को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है। आज सायं 5 बजे राष्ट्रीय लोकदल का चुनाव कार्यालय पुलिस प्रशासन द्वारा बंद करा दिया गया, जबकि भारतीय जनता पार्टी का मुख्य कार्यालय घण्टाघर खतौली में अभी भी खुला है।

श्री दूबे ने अवगत कराया कि संज्ञान में आया है कि भारतीय जनता पार्टी और स्थानीय पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से जबरन मतदाताओं को डराया और धमकाया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद भी जनसभा की गयी जोकि आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। उन्होंने संदिग्ध भाजपा नेताओं और दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही करते हुये पारदर्शी एवं निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने हेतु आवश्यक कदम उठाने की मांग की है।

BJP ने AAP के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग, चुनाव आयोग से किया संपर्क

उन्होंने कहा कि आम चुनाव हो या उपचुनाव दोनो में मतदाता को स्वतंत्र रूप से मतदान करने का पूरा अधिकार होता है कि वह अपने मन से अपने मताधिकार का प्रयोग कर जनप्रतिनिधि को चुने। परन्तु भारतीय जनता पार्टी स्थानीय प्रशासन के बल पर आचार संहिता का उल्लंघन करते हुये चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने का काम कर रही है जो कि लोकतंत्र, देश और समाज के लिए हानिकारक है। श्री दुबे ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिला प्रशासन से विस्तृत रिपोर्ट मांगते हुए आश्वासन दिया कि खतौली में निष्पक्ष व् पारदर्शी चुनाव सम्पन्न कराएं जायेगे।

हाईकोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए टिप्पणी की “क्या यहां भी बुलडोजर चलने लगा?

About Samar Saleel

Check Also

‘भारत के सम्मान से समझौता नहीं…’ अंतराष्ट्रीय रेसलर रिंकू सिंह ने WWE को कहा गुड बॉय

डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में बड़े-बड़े विदेशी रेसलरों के छक्के छुड़ाने वाले जिले के गोपीगंज क्षेत्र ...