Breaking News

BJP ने AAP के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग, चुनाव आयोग से किया संपर्क

भारतीय जनता पार्टी (#BJP) ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में मतदान के दौरान आदर्श आचार संहिता और चुनाव दिशानिर्देशों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी (#AAP) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए चुनाव आयोग से संपर्क किया है।

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सुभाष मोहल्ला वार्ड में 450 मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटा दिए गए हैं क्योंकि वे भाजपा के समर्थक हैं। मनोज तिवारी ने वार्ड में चुनाव रद्द करने और फिर से चुनाव कराने की मांग की। वे यमुना विहार मतदान केंद्र सुभाष मोहल्ला वार्ड में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

दिल्ली बीजेपी ने एक ट्वीट में कहा, ‘आप के दुर्गेश पाठक और विजेंद्र गर्ग द्वारा बीती रात आदर्श आचार संहिता और चुनाव दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के वीडियो साक्ष्य के आधार पर बीजेपी ने चुनाव आयोग से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।’ इससे पहले, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दावा किया था कि जब वह दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे तो उन्होंने मतदाता सूची से अपना नाम गायब पाया।

पेड़ से बांधकर व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या, 302 के तहत मामला दर्ज

चौधरी ने दावा किया कि उनका नाम न तो मतदाता सूची में है और न ही हटाई गई सूची में। दल्लूपुरा के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मेरा नाम न तो #मतदाता_सूची में है और न ही हटाई गई सूची में। मेरी पत्नी ने मतदान किया है। अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं।”

एमसीडी चुनाव में दोपहर 12 बजे तक कुल 18 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। चुनावी मैदान में 1,349 उम्मीदवार हैं और 1.45 करोड़ से अधिक मतदाता एमसीडी के 250 वार्डों के चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगा। वोटों की गिनती सात दिसंबर को होगी।

About News Room lko

Check Also

देहरादून में जनवरी के आखिरी में हो रहा गर्मी का अहसास, अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देहरादून में जनवरी के आखिरी में फरवरी और ...