Breaking News

लोक निर्माण विभाग बाराबंकी सिरौरी गौसपुर के प्लांट में सरकारी माल पर डाका

• विभागीय अधिकारियों की मिली भगत से लाखों का चूना लगाकर घटना को दिया अंजाम

• खुले आम हो रही डकैती की वारदात का वीडियो बनाकर स्थानीय लोगों ने किया वायरल

लखनऊ। जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश में योगी सरकार से अपराधी कापते है, अपराध करने से पहले कई मर्तबा सोचने पर मजबूर होते हैं। वहीं ऐसे में बेखौफ होकर अपराधी सरकारी विभाग में सरकारी माल पर डाका डालते नजर आ रहे हैं। अधिकारियों की मिली भगत से चोरों ने सरकारी विभाग में चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर विभागीय लोगों के साथ साथ स्थानीय लोगों के नाक में भी दम कर रखा है। सरकारी विभाग के प्लांट में गिट्टी की चोरी कर लाखों का चूना लगाकर बड़े पैमाने पर अंजाम दिया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने जिसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

👉मणिपुर : गैंगरेप की जांच के लिए CBI ने दर्ज की FIR

दरअसल, लोक निर्माण विभाग के आधीन अधिशासी अभियंता यांत्रिक खंड नंबर 2 लोक निर्माण विभाग लखनऊ के ही प्लांट सिरौली गौसपुर स्थित बाराबंकी में कई वर्षों से प्लांट पर हो रही गिट्टी बेचने व सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग (किराए पर) और शासकीय नुकसान पहुंचाया जा रहा है। जिसकी जानकारी खंड के अधिकारी को क्षेत्रीय लोगों द्वारा कई बार दी जा चुकी है। लेकिन चोरों के खिलाफ अभी तक इस पर कोई भी कार्यवाही नही हुई।

लोक निर्माण विभाग बाराबंकी सिरौरी गौसपुर के प्लांट में सरकारी माल पर डाका

सूत्रों की माने तो सिरौली गौसपुर बाराबंकी प्लांट में कार्यरत चालक जितेंद्र कुमार और अवर अभियंता की मिली भगत से कई वर्षो से बड़े पैमाने पर सरकारी गिट्टीयों की चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। साथ ही सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग और शासकीय नुकसान भी पहुंचाया जा रहा है। बाकायदा बड़े पैमाने पर गिट्टी को लोडर गाड़ी से उठाकर ठिकाने लगाया जा रहा हैं लोक निर्माण के अधिकारियों की मिली भगत से सरकारी माल पर डाका डाला जा रहा है।

👉क्या भ्रष्टाचार से निपटने में कारगर होगी बेसिक आय?

स्थानीय लोगों ने प्लांट में कार्यरत चालक जितेंद्र कुमार को गिट्टी चोरी कर लोडर गाड़ी में भरकर चुराने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सूत्रों के मुताबिक सरकारी गिट्टी प्लांट से चंद कदम की दूरी पर गांव निष्टापुरवा के शिवराम नाम के व्यक्ति को सस्ते दामों में बेची गई है। अब सवाल ये उठता है कि जब कई वर्षो से लाखों का सरकारी माल कहीं और ठिकाने लगाकर अंजाम दिया जा रहा है तो लोकनिर्माण विभाग के उच्च अधिकारी मौन क्यों है?

रिपोर्ट-आफाक अहमद मंसूरी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...