Breaking News

राजस्थान: हाईकोर्ट ने बीएसपी विधायकों और विधानसभा अध्यक्ष को जारी किया नोटिस

राजस्थान की राजनीतिक उठापटक थमने का नाम नहीं ले रही है. कांगे्रस में हुये हुये बीएसपी के 6 विधायकों के विलय को भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक  मदन दिलावर हाईकोर्ट में चुनौती दी है. जिसके बाद हाईकोर्ट ने सभी बीएसपी विधायकों और स्पीकर को अपना जवाब दाखिल करने के लिए 11 अगस्त तक का समय दिया है.

यही वजह है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक  मदन दिलावर ने इस मामले में राजस्थान हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. वहीं राजस्थान हाईकोर्ट ने विधायक मदन दिलावर की याचिका को स्वीकार करते हुए कांग्रेस में विलय करने वाले बीएसपी के 6 विधायक और विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है. उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायक मदन दिलावर ने राजस्थान हाईकोर्ट में दो याचिकाएं दाखिल की थीं.

Loading...

भाजपा विधायक मदन दिलावर ने अपनी याचिका में बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय को असंवैधानिक बताते हुए स्पीकर के आदेश को रद्द करने की मांग की थी. भाजपा विधायक की याचिका पर बुधवार को जस्टिस महेंद्र गोयल की पीठ सुनवाई हुई. जिसमें बाद कोर्ट ने कांग्रेस में विलय करने वाले बीएसपी सभी छह विधायकों और राजस्थान विधानसभा के अघ्यक्ष को नोटिस जारी किया है.

भाजपा विधायक मदन दिलावर ने बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय को लेकर यह दूसरी याचिका हाईकोर्ट में दाखिल की है. इससे पहले जस्टिस महेंद्र गोयल की अदालत ने सोमवार को विधायक मदन दिलावर की एक याचिका को खारिज कर दिया था. उसके बाद उन्होंने अधिवक्ता आशीष शर्मा के जरिए दो नई याचिका नए सिरे से दाखिल की थी. इन याचिकाओं में बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय और 22 जुलाई के स्पीकर सीपी जोशी के आदेश को चुनौती दी है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सुकमा में नक्सलियों को करारी चोट, सुरक्षाबल के जवानों से मुठभेड़ में 4 ढेर

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के मांद में ही उन्हें करारी चोट लगी है. सुरक्षाबल के जवानों के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *