Breaking News

रेलवे अधिकारी क्लब ‘साकेत’ में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हरियाली तीज उत्सव

• ‘सुहाना सफ़र’ की थीम पर आधारित रहा कार्यक्रम

लखनऊ। उत्तर रेलवे अधिकारी क्लब ‘साकेत’ में आज भारतीय संस्कृति के प्रतीक त्यौहार हरियाली तीज के उत्सव का भव्य आयोजन किया गया।

👉T20 वर्ल्ड कप की तारीखों का ऐलान, यहां पढ़ें किस दिन से खेला जाएगा मुकाबला

अध्यक्षा, उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन कविता थपल्याल के मार्गदर्शन एवं दिशा-निर्देशन में सुहाना सफ़र की थीम पर आधारित इस रंगारंग कार्यक्रम के इन्द्रधनुषी रंग रेलवे के विशाल नेटवर्क को दर्शाते हुए भारत के अनेक राज्यों की अनुपम छटा की झांकी से ओतप्रोत रहे, जिसमें भारतीय परिधानों एवं वेशभूषा का अत्यंत सुन्दर समावेश किया गया था।

अधिकारी क्लब ‘साकेत’ में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हरियाली तीज उत्सव

कार्यक्रम की सभी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में भारत के विभिन्न राज्यों की संस्कृति, विरासत और परम्पराओं को अत्यंत प्रभावी रूप से प्रस्तुत किया गया। भारतीय सिनेमा के फ़िल्मी गानों तथा प्रादेशिक गानों के सामंजस्य का प्रयोग करके इस कार्यक्रम को और भी अधिक मनमोहक स्वरुप प्रदान किया गया।

अधिकारी क्लब ‘साकेत’ में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हरियाली तीज उत्सव

कार्यक्रम में रोचकता बनाए रखने के लिए इसमें अनेक प्रकार के मनोरंजक खेलों को भी रखा गया। आयोजन में उक्त थीम पर आधारित विभिन्न गीतों एवं नृत्यों से सुसज्जित अनेक प्रकार की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को अत्यंत सजीवता एवं आकर्षक अंदाज़ में प्रस्तुत किया गया।

अधिकारी क्लब ‘साकेत’ में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हरियाली तीज उत्सव

इस अवसर पर अध्यक्षा, उत्तर रेलवे, महिला कल्याण संगठन कविता थपल्याल ने बताया कि महिला कल्याण संगठन समाज के वंचित वर्गों के कल्याणार्थ सतत प्रयत्नशील रहते हुए अपने कार्यकलापों एवं गतिविधियों को वर्ष पर्यंत संचालित करता है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...