रोजर फेडरर ने लिया टेनिस से संन्यास, स्टार खिलाड़ी की सही नेटवर्थ जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

टेनिस के बेताज बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। वह अगले हफ्ते लंदन में होने वाले लेवर कप के बाद टेनिस को हमेशा के लिए अलविदा कह देंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक नोट पोस्ट कर इसका एलान किया।रोजर फेडररने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट लिखकर संन्यास की घोषणा की है।

इस पोस्ट में वे कहते हैं, ‘मैं 41 साल का हूं। मैंने 24 साल में 1500 से ज्यादा मैच खेले हैं। उन्होंने अपनी रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए कहा कि अब इसे छोड़ने का समय आ गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगले हफ्ते लंदन में लेवर कप उनकी आखिरी पेशेवर उपस्थिति होगी। इस बीच फेडरर के इस ऐलान के बाद फैंस में इस मैच को लेकर उत्सुकता है।

फेडरर दुनिया के तीसरे सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम जीतने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने करियर में कुल 20 ग्रैंड स्लैम जीते। इनमें छह ऑस्ट्रेलियन ओपन, एक फ्रेंच ओपन, आठ विम्बलडन और पांच यूएस ओपन के खिताब शामिल हैं।

रोजर फेडरर की कुल संपत्ति  का एक बड़ा हिस्सा टेनिस की कमाई से आता है।टूर्नामेंटों से लगभग 129 मिलियन डॉलर कमाए हैं। सिर्फ रोलेक्स ही नहीं, फेडरर ने क्रेडिट सुइस, मर्सिडीज बेंज और यूनीक्लो जैसी कंपनियों के साथ भी सौदे किए थे। इससे उसे अच्छी खासी कमाई हो जाती थी।

About News Room lko

Check Also

36 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट की वजह से पाकिस्तान के क्रिकेटर शहजाद आजम राणा का हुआ निधन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पाकिस्तान के लिए एक बड़ी ही दुखद खबर ...