Breaking News

नशे के लिए पैसे ना मिलने पर युवक ने लगाई फांसी, मौत

औरैया। जिले के फफूंद क्षेत्र में नशे के आदी पति को पत्नी द्वारा पैसे देने से मना करने पर गृहक्लेश के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फफूंद कस्बा के मोहल्ला लोधियान निवासी पप्पू प्रजापति (40) मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। पिछले एक वर्ष से उसक नशा (स्मेक) की लत गयी थी, जिससे वह नशे का आदी हो गया था।

जिस कारण घर में आये दिन गृह कलह होती रहती थी। बताया कि सोमवार की रात्रि में पप्पू प्रजापति घर पर आया और अपनी पत्नी गुड्डी देवी से नशे के लिए रुपये मांगे, पर पत्नी ने पैसे देने से मना कर दिया तो उसन घर में जमकर क्लेश मचाया। जिस पर पत्नी घर के बहार बने आंगन में बच्चों को लेकर सोने चली गई, तभी पप्पू ने घर के अंदर कमरे में पड़ी डाट की छत के पर लगे सरिया में साड़ी से फंदा बनाकर फाँसी पर झूल गया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई। सुबह पांच बजे जब पत्नी सो कर उठी तो देखा पति फाँसी पर झूल रहा है।

पति को फांसी के फंदे पर लटका देख पत्नी चीख-चीख कर रोने लगी, उसकी आवज सुनकर आस पड़ोस के लोग आ गये। जिन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के चार बच्चे हैं जिसमे संजय (18), खुशी (15), हेमा (10) व सौरभ (07) वर्ष है। थानाध्यक्ष श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि मृतक पप्पू नशे का आदी था, कल उसने पत्नी से नशे के लिए पैसे मांगे थे पैसे न मिलने पर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...