रोहित शर्मा का तीसरे टेस्ट में खेलना पक्का नहीं, रवि शास्त्री बोले गारंटी नहीं

भारतीय टीम ने मेलबर्न में खेला गया दूसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया से जीत लिया है. इसी के साथ भारत ने पहले मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया है, वहीं चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भी बराबरी कर ली है. इस टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में ही हैं और उनका क्वारंटीन का वक्त भी पूरा होने वाला है. वे बुधवार को टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं, लेकिन तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा का खेलना अभी तक पक्का नहीं है. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने दूसरे टेस्ट के बाद कहा कि रोहित शर्मा के खेलने को लेकर अभी कोई गारंटी नहीं है.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के बाद सिडनी में क्वारंटीन में हैं और वह बुधवार को मेलबर्न में टीम से जुड़ेंगे. हालांकि टीम से जुड़ने के बाद भी रोहित शर्मा का सात जनवरी से आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलना तय नहीं है. सिडनी में इस वक्त कोविड-19 के कई मामले सामने आए हैं, ऐसे में में अगर सुधार नहीं हुआ तो तीसरे टेस्ट मेलबर्न में ही खेला जा सकता है, जहां अभी टीम इंडिया है.

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि टीम प्रबंधन रोहित शर्मा से बात करेगी कि वह कैसा महसूस करते हैं और फिर इसके बाद उनकी उपलब्धता पर कोई फैसला लिया जाएगा. रवि शास्त्री ने मैच के बाद कहा कि रोहित बुधवार को टीम से जुड़ेंगे. हम उनसे बातचीत करेंगे कि शारीरिक रूप से वह कितना फिट हैं क्योंकि वह पिछले कुछ सप्ताह से क्वारंटीन में हैं. हम देखेंगे कि वह कैसा महसूस करते हैं और फिर उसके बाद ही उन पर कोई फैसला लिया जाएगा.

Loading...

आपको बता दें कि अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल चैम्पियन बनाने वाले रोहित आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे. हालांकि इसके बावजूद वह क्वालीफायर-1 और फाइनल खेले थे. इसके बाद वह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी में गए थे. रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दिसंबर के मध्य में आस्ट्रेलिया पहुंचे थे और फिलहाल वह क्वारंटीन में हैं.

इस बीच आपको बता दें कि टीम इंडिया ने भले दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज बराबरी पर ला दी हो, लेकिन टीम इंडिया की सलामी जोड़ी अभी भी फिट नहीं है.  दोनों टेस्ट में टीम ने दो अलग अलग सलामी जोड़ियां मैदान पर उतारीं, लेकिन वे उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सकीं. पहले टेस्ट की दोनों पारियां में जहां पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की और पृथ्वी शॉ दोनों पारियां में जल्दी आउट हो गए, वहीं दूसरे मैच में मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की. दूसरे मैच में शुभमन गिल ने तो ठीकठाक प्रदर्शन किया, लेकिन मयंक अग्रवाल जल्दी आउट हो गए. यही कारण रहा कि तीसरे नंबर के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को जल्दी उतरना पड़ा और उनका प्रदर्शन भी बहुत खास नहीं रहा. अब देखना होगा कि तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा वापसी करते हैं या फिर उन्हें बाहर ही बैठना पड़ता है. और अगर रोहित शर्मा वापसी करते हैं तो फिर वे किस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

आईपीएल में वापसी के लिए तैयार हैं एस श्रीसंत, यह टीम लगा सकती है दांव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *