जल्द खरीद लें ये अप्लायंसेज, 1 जनवरी से हो जाएंगे महंगे

यदि आप होम अप्लायंसेज खरीदने की सोच रहे हैं तो जल्द फैसला ले लें, क्योंकि ये उपकरण 1 जनवरी से महंगे होने वाले हैं। 2021 की शुरुआत के साथ ही टीवी, वॉशिंग मशीन, होम थिएटर और फ्रिज जैसे होम अप्लाइंस महंगे हो सकते हैं। साथ ही एलईडी व स्मार्ट टीवी की कीमतों में काफी इजाफा हो सकता है।

अगले साल से होम अप्लाइंस के प्रोडक्शन के लिए इस्तेमाल होने वाले मेटेरियल कॉपर, एल्यूमिनियम और स्टील की कीमतें बढ़ने वाली हैं, इस वजह से इन होम अप्लाइंस की भी कीमतों में 10% तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

Loading...

एलजी, पैनासॉनिक और थॉमसन जैसी कंपनियों ने साफ कर दिया है कि जनवरी से होम अप्लायंसेज की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी। सोनी ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है। पैनासोनिक का कहना है कि जनवरी से कीमतें 6-7% बढ़ेंगी, लेकिन आने वाले समय में ये 10-11% तक बढ़ सकते हैं।

एलजी प्रोडक्ट्स की 1 जनवरी से कीमतें 7 से 8 फीसदी तक बढ़ सकती हैं। कंपनी भारत में सभी प्रोडक्ट्स जैसे टीवी, वॉशिंग मशीन, रेफ्रिज्रेटर इत्यादि की कीमतें 7-8 फीसदी तक बढ़ा देंगी। इसकी वजह रॉ मेटेरियल – कॉपर और एल्यूमिनियम महंगा होना है। भारत में मिड साइज स्क्रीन वाले एलईडी टीवी ज्यादा पॉपुलर हैं और इस सेग्मेंट की कीमतों में सबसे ज्यादा कीमतों की बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

WhatsApp की एक और बड़ी गलती ! गूगल सर्च पर दिखे यूजर्स के पर्सनल मोबाइल नंबर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पिछले कुछ दिनों से कभी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *