Breaking News

आरएसपी प्रमुख महादेव जानकर हुए NDA में शामिल; शरद पवार को दिया तगड़ा झटका

महाराष्ट्र में एमवीए को तगड़ा झटका लगा है। यहां राष्ट्रीय समाज पार्टी (RSP)के प्रमुख और विधायक महादेव जानकर रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और देवेंद्र फड़नवीस की मौजूदगी में भाजपा की महायुति में शामिल हुए। गौरतलब है कि आरएसपी प्रमुख शरद पवार के बेहद नजदीकियों में गिने जाते हैं।

आरएसपी प्रमुख ने ये कदम हाल ही में शरद पवार के साथ एक बैठक के बाद उठाया है। बीते बुधवार को महादेव जानकर पुणे में शरद पवार से मिलने गए थे। बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने इसे सकारात्मक बताया था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि उन्हें माधा लोकसभा सीट से टिकट देने की बात शरद पवार ने की है। तब उन्होंने शरद पवार के साथ बने रहने की भी बात कही थी। वहीं, उन्होंने महाराष्ट्र की लोकसभा सीटों के लिए भाजपा की पहली लिस्ट आने के बाद माढ़ा से उम्मीदवार के एलान पर भी नाराजगी जताई थी।

जानकर ने शनिवार को देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ शिंदे और अजित पवार से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने एक बयान जारी किया। जिसमें कहा गया था कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विकास में बड़ी प्रगति कर रहा है और इसलिए जानकर महायुति के साथ बने रहेंगे। इसमें यह भी बताया गया कि महादेव जानकर की पार्टी को एक लोकसभा सीट दी जाएगी। वहीं, जानकर ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव में महायुति उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे।

गौरतलब है कि अपनी पहली सूची में महाराष्ट्र से 20 उम्मीदवारों की घोषणा करने वाली भाजपा ने माधा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से रंजीतसिंह नाइक निंबालकर को फिर से उम्मीदवार बनाया है। 2014 में पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ बारामती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले जानकर का पश्चिमी महाराष्ट्र में धनगर समुदाय के बीच प्रभाव है।

About News Desk (P)

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...