Breaking News

Russia-Ukriane War- 40 से अधिक Ukrianian सैनिक, 10 civilinas के साथ 5 Russian हवाई जहाज़, और 1 हेलीकॉप्टर मार गिराए

नई दिल्ली: Russia के राष्ट्रपति Vladimir Putin के आदेश के बाद Russia की सेना ने Ukraine पर हमला कर दिया है और इसी के साथ Russia और Ukraine के बीच युद्ध छिड़ गया है. Ukraine के जवाबी हमले में पूर्वी यूक्रेन में 5 Russian हवाई जहाजों और एक हेलीकॉप्टर को मारे गए है. Russia और Ukraine के कई शहरों पर मिसाइलें दागी हैं. Ukraine ने यह दावा भी किया है कि हमले के शुरुआती घंटों में 40 से अधिक Ukrainian सैनिक और 10 नागरिक मारे गए हैं.

Russia- Ukraine War मामले से जुड़ी अहम जानकारियाँ-

  • यूक्रेन में कई तरफ से Russian-Army के घुसने के कुछ घंटों बाद, Ukraine ने घोषणा की है कि उसने कब्ज़ा करने आए करीब 50 Russians को मार गिराया है.
  • Russian Defense Minister ने कहा है कि उसने Ukraine के Air-Base, Air Defense System को चुन-चुन कर हथियारों से तबाह कर दिया है.

  • Ukraine ने दावा किया है कि उसने 5 Russian जहाजों और एक हेलीकॉप्टर को देश के पूर्वी इलाके में मार गिराया है. Army के एक स्टाफ ने कहा, ” ज्वांइट फोर्स कमांड के अनुसार आज फरवरी 24 को ज्वांइट फोर्सेज़ के ऑपरेशन में आक्रमण करने आए 5 विमान और एक हेलीकॉप्टर को मार गिराया है.”
  • Ukraine के उप गृहमंत्री एंटन गेराशचेंको ने कहा कि रूस ने राजधानी कीव, खारकोव और दनिपर में मिलिट्री के मुख्यालयों, हवाईअड्डों, सैन्य गोदामों पर मिसाइल से हमले किए हैं.
  • स्थानीय मीडिया ने बताया है कि राजधानी कीव में धमाके हो रहे हैं. हवाईअड्डे के पास गोलीबारी की आवाज़ भी सुनी गई.

About reporter

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...