Breaking News

Murder : रिटायर दरोगा को बदमाशों ने मारी गोली

गोरखपुर। मुकदमें की तारीख देखकर बेटे के साथ बाइक से लौट रहे रिटायर्ड दरोगा और उनके बेटे को मंगलवार की शाम को झंगहा के गजाईकोल पुलिया पर बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर Murder कर दिया। दरोगा ने भागकर जान बचाने की कोशिश की तो बदमाशों ने उन्हें दौड़ाकर गोली मारी। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। दोनों शव को उठाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Murder : रिटायर्ड दरोगा जयहिंद यादव की निर्मम हत्या

झंगह थाना क्षेत्र के सुगहा बारी टोला निवासी 60 वर्षीय जयहिंद यादव छह महीने पहले पुलिस विभाग में दरोगा के पद से रिटायर्ड हुए हैं। मंगलवार को अपने छोटे बेटे 25 वर्षीय नागेन्द्र यादव के साथ भाई और बेटे की हत्या में मुकदमें की तारीख देखने बाइक से गोरखपुर आए थे।

पिता-पुत्र शाम करीब चार बजे गांव लौट रहे थे। अभी गांव के करीब गजाईकोल पुलिया के पास ही पहुंचे थे कि उसी दौरान सामने से बाइक से आए दो बदमाशों ने उन्हें गोलियां से भून दिया। बदमाशों ने पहले बाइक चला रहे नागेन्द्र को गोली मारी। फायरिंग के बाद जयहिंद ने भाग कर छिपने की कोशिश की तो बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने दौड़ाकर उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया। दोनों की हत्या के बाद वह असलहा लहराते हुए फरार हो गए।

गोली की आवाज सुनकर जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचे तब तक हमलावर फरार हो चुके थे। लोगों ने इसकी सूचना 100 नम्बर पर दी। पिता-पुत्र की हत्या की खबर मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। झंगहा, चौरीचौरा पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने शव को ले जाने की कोशिश की तो उग्र भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिसवालों की गाड़ियां तोड़ दी। भीड़ का आक्रोश देखते हुए पीएसी के अलावा अन्य फोर्स मंगाई गई। जिलाधिकारी विजेन्द्र पांडियान और एसएसपी शलभ माथुर भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। अफसरों के समझाने और हत्यारोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन देने के बाद किसी तरह से ग्रामीण माने और देर शाम को शव को पुलिस कब्जे में ले पाई।

गांव में पुलिस और पीएसी तैनात

पिता-पुत्र की हत्या के बाद उपजे आक्रोश को देखते हुए गांव में हत्यारोपियों के घर के पास पुलिस और पीएसी लगा दी है। हालांकि घर पर कोई है नहीं लेकिन गुस्साए लोग घर में तोड़फोड़ के साथ आगजनी न कर दें इसके लिए पुलिस ने एहतियातन यह कदम उठाया है।

Loading...
आक्रोशित लोगों ने पुलिस जीप में लगायी आग

पिता-पुत्र की हत्या के बाद पुलिस पर गुस्साई भीड़ ने जमकर पथराव किया। झंगहा थाना, बरही चौकी के साथ डायल 100 की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। पुलिस ने समझाने की कोशिश की लेकिन भीड़ मानने को तैयार नहीं हुई।

इस बीच किसी ने मिट्टी का तेल उड़ेल कर पुलिस की जीप में आग लगा दी। पुलिस की जीप धू-धू कर जलने लगी उसके बाद अफसरों के निर्देश पर आंसू गैंस के गोले छोड़कर और लाठी चार्ज कर भीड़ को पुलिस ने खदेड़ा और करीब तीन घण्टे बाद शव को काबू में ले पाई।

इससे पहले दरोगा के भाई और बेटे की भी हत्या हुई थी। उस हत्या में फरार चल रहे युवक और उसके साथियों पर पिता-पुत्र की हत्या का आरोप लगाया जा रहा है। पुलिस इस हत्या में शामिल लोगो की तलाश कर रही है।

 

रंजीत जैसवाल
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

डैमेज कंट्रोल और नागपुर अधिवेशन की रणनीति पर मंथन

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो सकता है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *