Breaking News

फेसबुक पर हुई चर्चा को पूरा करने के इरादे से 200 किमी की दूरी तय कर अयोध्या पहुंचे सचिन

गोरखपुर। गोरखपुर। कहते हैं दूरिया किसी संबंधों की मोहताज नहीं होती। और ये बात शहीद नगर चौरी चौरा के लीड अंबेसडर एवं महामना युवा मंडल के अध्यक्ष सचिन गौरी वर्मा ने साबित करके दिखा दिया। हुआ यूँ कि सचिन गौरी वर्मा के जीवन पर बनी एक शॉर्ट फिल्म को महामना परिवार बीएचयू वर्ल्ड वाइड नामक फेसबुक ग्रुप पर साझा किया है, जिस पर 52000 से अधिक लोग जुड़े हुए हैं।

सचिन गौरी वर्मा के जीवन के ऊपर बने इस शॉर्ट फिल्म जिसका नाम है “उपहास, संघर्ष एवम सम्मान” को देखकर बीएचयू के ही पूर्व छात्र एवं वर्तमान में अयोध्या में पटरंगा थाना पर तैनात सब इंस्पेक्टर रंजीत यादव ने कमेंट किया एवं सचिन से फेसबुक के माध्यम से जुड़े। जुड़ने के पश्चात यह तय हुआ कि 5 सितंबर अर्थात शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर फेसबुक लाइव के माध्यम से एक परिचर्चा की जाएगी, जिसका विषय होगा विद्यार्थी जीवन में समाज कार्य का महत्व।

परंतु खराब नेट की वजह से यह परिचर्चा नहीं पूर्ण हो सकी तो सचिन ने यह निर्णय लिया कि 6 सितंबर को सब इंस्पेक्टर रंजीत यादव से मिलकर इस परिचर्चा को सार्थक बनाना चाहिए। अपने इस इरादे के साथ सचिन ने दोस्तों शुभम निषाद, विश्वजीत आर्य, सूरज गुप्ता, दुर्गेश से बातकार उनसे मिलने जाने का निर्णय लिया।

Loading...

फिर सभी ने लगभग 220 किलोमीटर की दूरी तय करके अयोध्या के पटरंगा थाना पहुंचकर सब इंस्पेक्टर रंजीत यादव से भेंटवार्ता की। भेंटवार्ता के बाद सचिन ने बताया की जल्द ही लोगों को जागरूक करने हेतु एक नई पहल सब इंस्पेक्टर रंजीत यादव के साथ मिलकर शुरू की जाएगी, जिसमें आवश्यक जानकारियां वीडियो के माध्यम से सोशल मीडिया का प्रयोग कर लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

महापौर ने आरआर विभाग एवं अभियंत्रण विभाग की समीक्षा बैठक कर जिम्मेदारों के पेंच कसे

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर निगम के आरआर विभाग एवं अभियंत्रण विभाग की समीक्षा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *