Breaking News

डलमऊ : Toilets निर्माण में धांधली, टैंक हुआ क्षतिग्रस्त

रायबरेली। स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत डलमऊ नगर पंचायत में प्रमुख स्थानों पर बने Toilets  संचालित होने से पहले ही उनकी स्थिति डैमेज हो चली है| केंद्र व प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना के साथ किस कदर खिलवाड़ हुआ है इस का जीता जागता उदाहरण डलमऊ नगर पंचायत में बने शौचालय देख कर पता चलता है।

किसी काम का नहीं है निर्माणाधीन Toilets

केंद्र व प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत डलमऊ नगर पंचायत के मोहल्ला शेरनन्दाजपुर छोटे मठ के पास निर्माण हुए शौचालय में जमकर सरकारी धन की बंदरबांट की गई है। ठेकेदारों द्वारा जमकर मानकों की धज्जियां उड़ाई गई हैं जिससे 4 लाख 75 हजार रुपए की लागत से बना शौचालय किसी काम का नहीं रहा।

उक्त मोहल्ले में निर्माणाधीन शौचालय में जमकर घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया। मानकों को दरकिनार रखते हुए ठेकेदारों ने ऐसे शौचालय बनाएं जो कागजों का पेट भरने के लिए ही काफी है। लेकिन इसका प्रयोग अब नहीं किया जा सकता क्योंकि शौचालय की छतों से पानी टपक रहा है और लैट्रिन का टैंक पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो चुका है।

कस्बेवासियों ने नाराजगी जताते हुए यहां पर लगा शिलान्यास पत्थर को ही तोड़ दिया है। मामला यही नहीं रुकता। मोहल्ला टिकैतगंज डल पाक, निराला पार्क के पास बने शौचालयों की छतों से पानी टपक रहा है। शौचालय निर्माण में ठेकेदारों द्वारा जमकर सरकारी धन की बंदरबाट की गई है।

Loading...

अधिकारियों की लापरवाही की वजह से इन शौचालयों की गुणवत्ता को परखना किसी अधिकारी ने उचित नहीं समझा, जिसकी वजह से शौचालय पूर्ण रुप से 6 माह के भीतर क्षतिग्रस्त हो चले हैं। भाजपा सरकार में भी किस कदर भ्रष्टाचार फैल रहा है यह कोई और नहीं बल्कि खुद केंद्र व प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत बने शौचालय बयां कर रहे हैं।

रत्नेश मिश्रा/मोहित कुमार 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

पबजी खेलते खेलते पानी की जगह पी लिया केमिकल, ट्रेन में युवक ने तोड़ा दम

पबजी गेम का शौक जानलेवा साबित हो रहा है। कभी युवा इस गेम के कारण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *