Breaking News

प्रभात खबर के प्रधान संपादक को माफिया से मिली धमकी पर एनयूजेआई ने जतायी गहरी चिंता, दोषियों पर कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) के अध्यक्ष रास बिहारी ने हिन्दी दैनिक प्रभात खबर के प्रधान संपादक आशुतोष चतुर्वेदी को शराब माफिया द्वारा दी गई धमकी पर गहरी चिंता जताते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि रांची के होटवार जेल से फोन करके प्रमुख हिन्दी दैनिक के प्रधान संपादक को धमकी देने से झारखंड सरकार पर भी सवाल उठते हैं।

इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, झारखंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर धमकी देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। इस मामले को भारतीय प्रेस परिषद में भी उठाया जाएगा।

👉आज अयोध्या से होगी पूजित अक्षत वितरण की शुरुआत, देश के पांच लाख गांवों में घर-घर बांटा जाएगा

प्रभात खबर के प्रधान संपादक को माफिया से मिली धमकी पर एनयूजेआई ने जतायी गहरी चिंता, दोषियों पर कार्रवाई की मांगएनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने इस पूरी घटना पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जेल के फोन नंबर से धमकी देना सीधे तौर पर राज्य सरकार की कार्यशैली पर गहरा प्रश्न चिन्ह उठाता है। उन्होंने कहा कि सरकारी संरक्षण की वजह से अपराधियों और माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। उन्होंने बताया कि 29 दिसंबर 2023 को प्रभात खबर के मुख्य संपादक आशुतोष चतुर्वेदी को योगेंद्र तिवारी नाम के एक माफिया के द्वारा धमकियां दी गई। कॉल करने वालों के बारे में पूछताछ करने पर अजीबो-गरीब तथ्य मिले। माफिया के द्वारा वरिष्ठ पत्रकार को धमकी देने के लिए इस्तेमाल किये गये नंबरों (612-2911807, 2911805, 2911806, 227002) के तार रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल से जुड़े मिले। इसकी शिकायत उसी दिन पुलिस आयुक्त के समक्ष दर्ज करायी गयी। जेल से धमकी देने की जानकारी डीजीपी झारखंड, गृह सचिव, झारखंड सरकार और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों दी गई।

👉साल 2023 के आखिरी रेडियो कार्यक्रम में क्या कुछ बोले PM मोदी? यहां, पढ़ें पूरी स्पीच

एनयूजेआई के अध्यक्ष रास बिहारी ने कहा कि इस पूरे घटना की घोर निंदा की जानी चाहिए। इस प्रकार की घटना बेहद खतरनाक प्रवृत्ति है जो सीधे तौर पर लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर सीधा हमला है। लोकतांत्रिक तरीके से कार्य करने वाले पत्रकारों की आवाज को धमकी के जरिये चुप कराना किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई न होने पर राज्य में आंदोलन छेड़ा जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...