Breaking News

सागर धनखड़ के पिता को नहीं हो रहा यकीन, कहा- जिसे गुरु माना वह सुशील कैसे बना बेटे का हत्यारा

दो बार ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार इन दिनों फरार हैं. अपने ही स्टेडियम के युवा रेसलर सागर धनखड़ की हत्या के आरोप लगने के बाद से ही वह गायब हो चुके हैं और दिल्ली पुलिस उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर चुकी है. सुशील को तो पुलिस खोज ही रही है लेकिन इस पूरे मामले में सबसे बड़ा नुकसान हुआ उस परिवार का जिसने 24 साल के अपने बेटे को खो दिया. परिवार के लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि सुशील कुमार उनके बेटे के साथ ऐसा कर सकते हैं, वह सुशील जिसे सागर अपना गुरु मानते थे.

कुछ वीडियो और तस्वीरें सामने आई है जिसमें साफ जाहिर हो रहा है कि सागर को बेरहमी के साथ पीटा गया था. उनका शरीर जब मिला तो उसपर चोट के निशान थे, वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि सिर पर हुए एक वार ने सागर की जान ली. आठ साल तक सागर उसी स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रहे थे और कई मेडल जीत चुके थे. सागर के पिता को अब भी अपनी बेटे के जाने पर यकीन नहीं रहा है.

सागर के पिता अशोक 15 साल की उम्र में सागर को छत्रसाल लेकर गए थे ताकि वह बेहतरीन रेसलर बन सके. महाबली सतपाल ने बेटे को मौका दिया तो पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा था. अशोक ने बताया, ‘वह कभी ट्रेनिंग मिस नहीं करता था. वह अपने गुरु की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहता था. वह बहुत कम ही मौके पर घर पर आता था.’ सागर के पिता का कहना है कि अगर उनके बेटे ने कुछ गलत किया था तो उसे थप्पड़ मारते, छत्रसाल से बाहर कर देते या उन्हें बताते. वह लोग सागर को समझाते लेकिन गुरु होकर भला वह सागर की जान कैसे ले सकते हैं.

सुशील कुमार जब भी कहीं बाहर जाते सागर को साथ लेकर जाते थे. सागर के चाचा का कहना है कि 100 किलोग्राम और छह फुट का रेसलर अगर किसी को साथ चले वह उसकी ताकत को बढ़ाता है और सुशील यही चाहते थे. परिवार वालों का कहना है कि दोनों काफी करीब थे और सुशील खुद उनके घर भी आ चुके थे. छत्रसाल स्टेडियम से पास का घर खुद सागर को दिया था. वह चाहते थे कि सागर भले ही बाहर रहे लेकिन वह छत्रसाल के साथ ही ट्रेनिंग करे. इसी घर को लेकर सारा विवाद शुरू हुआ. सुशील ने जब सागर को घर छोड़ने को कहा तो युवा रेसलर ने आनाकानी की थी, इसी कारण सुशील गुस्से में आ गए थे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...