Breaking News

सैमसंग गैलेक्सी M31s की डिज़ाइन लीक, किया था अगस्त में बिक्री होने का दावा

Samsung को सस्ती कीमतों और अच्छे हार्डवेयर के लिए बहुत लोकप्रियता मिली है इसने सीरीज़ के सभी मॉडलों को ऑनलाइन सेल करके , वितरण लागतो को कम करके कीमतों को कम करने में सफलता प्राप्त कर ली है सैमसंग गैलेक्सी एम 31s सीरीज़ की सफलता को आगे बढ़ाने वाले स्मार्टफोनो में से एक है सैमसंग कंपनी ने दो फोन का एक नया अपग्रेड वर्ज़न Galaxy M31 के नाम से मार्केट में लॉन्च कर दिया है यह Samsung Galaxy M और Galaxy M30 इन दोनों का एक नया अपग्रेड वर्ज़न है यह अपने दोनों पिछले वर्ज़न के मुकाबले कुछ अपग्रेड के साथ आता है इसमें क्वाड-कैमरा सेटअप है लेकिन प्रोसेसर और बैटरी की क्षमता में बदलाव नहीं किया गया है सैमसंग गैलेक्सी एम 31s को इस महीने के अंत में लॉन्च किए जाने की खबर आई है और अब एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में इसकी बिक्री 6 अगस्त से प्रारभ होगी।

फोन के ताज़ा रेंडर भी साथ में लीक हो गए हैं, जिससे पता चलता है कि सैमसंग गैलेक्सी एम31एस एक एल-शेप रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसमें पीछे की तरफ चार कैमरे होंगे और आगे एक छेद-पंच डिस्प्ले होगा सैमसंग गैलेक्सी एम 31s अभी तक कई सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हो चुका है, जिससे स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन से संबंधित कई प्रकार जानकारियां सामने आ चुकी है।सैमसंग गैलेक्सी एम 31 की तुलना में गैलेक्सी एम 31 में कुछ मामूली अपग्रेड ला सकता है, जो इस साल के प्रारम्भ में लॉन्च किया गया था।

इस फ़ोन में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ 6.4-इंच डिसप्ले दिया गया है इसके बेजल्स पतले नहीं हैं एक रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी M31s भारत में 6 अगस्त को बिक्री के लिए उपलब्ध होगा सैमसंग गैलेक्सी M31S को सैमसंग इंडिया ऑनलाइन स्टोर और अमेज़न इंडिया साइटों पर भी उपलब्ध होने की सूचना है इसके 20,000 रुपये के आसपास लॉन्च होने की जानकारी दी गई है रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि फोन की बिक्री अगस्त से शुरू हो जाएंगी एक बार में सैमसंग गैलेक्सी एम30एस और गैलेक्सी एम31 के बीच अंतर करना बहुत कठिन है।

91Mobiles की रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी M31 के कथित रेंडर को भी साझा किया। फोन में एलईडी फ्लैश के साथ एल-आकार में चार इमेज सेंसर सेट होंगे। फोन के टॉप सेंटर पर एक कटआउट दिया गया है, जिसमें सेल्फी कैमरा सेट होगा। इसमें AMOLED डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है। पुरानी रिपोर्ट्स में बताया गया था कि इस फोन में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा। फोन की बैटरी 6,000 एमएएच की हो सकती है।

गैलेक्सी एम31 हाथ में पकड़ने में बहुत कम्फर्टेबल है इस फ़ोन की साइड थोड़ी घुमावदार सी हैं, जिससे फोन की ग्रिप अच्छी लगती है सैमसंग ने डिवाइस के दायीं तरफ पावर व वॉल्यूम बटन भी दे रखे हैं इस फोन को कई सर्टिफिकेशन साइट्स पर लिस्ट किया गया है, जिसकी वजह से स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन से जुड़ी कई जानकारियां सामने आई हैं इसका कैमरा मॉड्यूल गैलेक्सी एम30 के समान है अब यह एक अतिरिक्त चौथे कैमरे के साथ आता है इसका मॉडल नंबर SM-M317F हो सकता है, जो गीकबेंच, टीयूवी रीनलैंड और सेफ्टी कोरिया वेबसाइटों पर सूचीबद्ध है Geekbench लिस्टिंग के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी एम31एस स्मार्टफोन में एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर और 6Gb रैम दिया जाएगा फोन में 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज क्षमता भी दी जा सकती है।

गैलेक्सी M31S गैलेक्सी एम 31 की तरह ही AMOLED डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है। इसके अलावा गैलेक्सी एम31एस एमोलेड डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है, बिल्कुल गैलेक्सी एम31 की तरह। पुरानी रिपोर्ट्स में जानकारी मिली थी कि इस फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा। फोन की बैटरी 6,000 एमएएच की हो सकती है मॉड्यूल के साथ में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है इसके ऊपर की तरफ सेकेंडरी माइक्रोफ़ोन दिया गया है।

विशेष बाते-

1.Samsung Galaxy M31 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप और होल-पंच डिस्प्ले दिया गया है
2. इसमें 6,000 एमएएच क्षमता की बैटरी शामिल है
3. अगस्त महीने के अंत में लॉन्च होने के बाद में बिक्री शुरू होने का दावा
4. इसमें एक्सिनॉस 9611 चिपसेट और 6 जीबी रैम है

About Aditya Jaiswal

Check Also

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर ...