Breaking News

संदेश झिंगन इंटरकॉन्टिनेंटल कप के लिए संभावित खिलाड़ियों में नहीं, कियान नासिरी टीम में नया चेहरा

डिफेंडिंग चैंपियन भारतीय टीम इंटरकॉन्टिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए तैयार है। इस टूर्नामेंट के लिए 26 सदस्यीय संभावित टीम का एलान कर दिया गया है। सेंटर-बैक और सुनील छेत्री के जाने के बाद स्टैंड इन कैप्टन संदेश झिंगन को भारत के नए मुख्य कोच मनोलो मार्केज ने इस संभावित टीम में नहीं लिया है। वहीं, ईस्ट बंगाल की तरफ से खेलने वाले ईरान के फुटबॉलर जमशेद नासिरी के बेटे और चेन्नईयिन एफसी के फॉरवर्ड कियान नासिरी के रूप में नया चेहरा टीम में शामिल किया गया है।

मोहन बागान एसजी के राइट-बैक आशीष राय और ईस्ट बंगाल के गोलकीपर प्रभुसुखन सिंह गिल को भी तीन से नौ सितंबर तक हैदराबाद में होने वाले तीन देशों के टूर्नामेंट के लिए लगाए जाने वाले शिविर के लिए संभावित टीम में लिया गया है। जनवरी में सीरिया के खिलाफ भारत के एशियाई कप ग्रुप मैच के दौरान डिफेंडर झिंगन के दाहिने घुटने में चोट लगी थी और माना जा रहा है कि वह अभी तक चोट से उबर नहीं पाए हैं।

यह 31 वर्षीय सेंट्रल डिफेंडर मई में कुवैत और कतर के खिलाफ फीफा विश्व कप 2026 प्रारंभिक संयुक्त क्वालीफिकेशन राउंड दो के मैचों में भी नहीं खेल पाया था। इंटरकॉन्टिनेंटल कप में भारत के अलावा सीरिया और मॉरीशस की टीम भाग लेंगी। भारत फीफा की नवीनतम विश्व रैंकिंग में 124वें जबकि सीरिया 93वें और मॉरीशस 179वें स्थान पर है। अभ्यास शिविर 31 अगस्त से हैदराबाद में शुरू होगा।

दिग्गज सुनील छेत्री के संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम पहली बार किसी पूर्ण टूर्नामेंट में भाग लेगी। पिछले महीने मुख्य कोच नियुक्त किए गए मार्केज का भी भारतीय टीम के साथ यह पहला टूर्नामेंट होगा। कोलकाता में पले बढ़े 23 वर्षीय कियान की मां का जन्म और पालन-पोषण शिलांग में हुआ। कियान ने इंडियन सुपर लीग में चेन्नईयिन एफसी के लिए खेलते हुए प्रभावशाली प्रदर्शन किया है ।

About News Desk (P)

Check Also

प्रज्ञानंद और वैशाली ने भारत की कराई शानदार शुरुआत, पुरुष और महिला टीमों को मिली जीत

भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानंद और आर वैशाली ने 45वें शतरंज ओलंपियाड में भारत की शानदार ...