Breaking News

संत आसूदाराम मार्ग का लोकार्पण

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने ब्रह्मनिष्ठ संत सखी बाबा आसूदाराम साहिब के 61वें निर्वाण दिवस पर लखनऊ आलमबाग के वीआईपी रोड स्थित शिवशान्ति आश्रम बाबा आसूदाराम धाम के पीठाधीश्वर पूज्य संत साईं चांद्रूराम जी के साथ वीआईपी रोड से लेकर तेलीबाग रोड तक मार्ग का नामकरण पूज्य सन्त सखी बाबा आसूदाराम साहिब जी के नाम संत बाबा आसूदाराम मार्ग का लोकार्पण किया। इस दौरान ब्रह्मनिष्ठ संत सखी बाबा आसूदाराम साहिब जी के 61वें निर्वाण महोत्सव के शुभारंभ पर प्रातः प्रभात फेरी निकली गयी।

इसके पश्चात लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने बताया कि आज से नगर निगम और लोक निर्माण विभाग के कागजों में अवध चौराहे से तेलीबाग तक की सड़क का नाम संत आसूदाराम मार्ग।हो गया है। यह आश्रम की बहुत दिनों से मांग थी।

नगर निगम की स्वीकृत के बाद अब लोक निर्माण विभाग की ओर से स्वीकृति का इंतजार था। संत आसूदाराम मार्ग की लम्बाई छह किलोमीटर के आसपास है। इसके साथ ही मौके पर संत आसूदाराम मार्ग’ का बोर्ड भी लगाया गया है।

शिवशांति आश्रम के पीठाधीश्वर पूज्य संत साईं चांद्रूराम जी ने महापौर संयुक्ता भाटिया, नगर निगम और लोनिवि का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग पूज्य संत साईं चांद्रूराम, साईं मोहनलाल साईं हरीशलाल, विधायक सुरेश तिवारी, उप्र सिंधी अकादमी के उपाध्यक्ष नानक चंद लखमानी, भाजपा महिला मोर्चा की अवध प्रान्त की कोषाध्यक्ष रेशू भाटिया के साथ सिंधी समाज से अन्य वरिष्ठजन उपस्थित रहे।

 डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

मोबाइल की दुकान पर ग्राहक बनकर आए युवक ने किया ऐसा कांड, उड़े व्यापारी के होश…सीसीटीवी में कैद हुई करतूत

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में मोबाइल की दुकान पर ग्राहक बनकर आए एक युवक ने अपने ...