Breaking News

पाकिस्तान के लोगों के लिए खड़ा हुआ हज यात्रा पर संकट, साउदी अरब ने दी ये धमकी

आर्थिक तंगी के चलते बेहद खराब हालात से गुजर रही पाकिस्तान की आवाम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक ओर जहां पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ अपने मुल्क को कर्ज दिलाने के लिए दुनियाभर के देशों का दरवाजा खटखटा रहे हैं तो वहीं अब पाकिस्तान के लोगों के लिए हज यात्रा पर भी संकट खड़ा हो गया है।

👉रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ, कहा भारत के साथ जो संबंध है वो बहुत ही…

पाकिस्तान के लोगों के लिए खड़ा हुआ हज यात्रा पर संकट

भले ही पाकिस्तान अरब देशों से अपने मजबूत ताल्लुकात होने का दम भरता रहा हो, लेकिन अब साउदी अरब ने ही उसे मुश्किल में डाल दिया है। साउदी अरब ने यह धमकी दी है कि अगर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस यानी पीआईए अपने पुराने बकाये का भुगतान नहीं करता है तो दोनों देशों के बीच कोई भी विमान नहीं चलाया जाएगा। यहां तक की हज को भी बंद कर दिया जाएगा।

गौर करने वाली बात है कि पाकिस्तान से करीब 50,000 हज यात्री सऊदी अरब के पवित्र मक्का और मदीना जाने वाले हैं। अगर पाकिस्तान साउदी अरब को यह पेमेंट नहीं करती या इस मामले पर कोई समझौता नहीं होता तो इन यात्रियों की परेशानी बढ़ जाएगी। यह कोई पहला मामला नहीं है जिसमें पीआईए के चलते पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्‍जती हो रही हो। इससे पहले मई में पीआईए के एक बोइंग सेवेन सेवेन एयरक्राफ्ट को मलेशिया की सरकार ने जब्त कर लिया था।

दरअसल, पीआईए को साउदी अरब एविएशन अथॉरिटी के 48 मिलियन डॉलर के बकाए का भुगतान करना है, जो लंबे वक्त से लंबित है। खबरों के मुताबिक इस हफ्ते की शुरुआत में साउदी सिविल एविएशन एजेंसी ने पीआईए को नोटिस भेजा है, जिसमें कहा गया है कि पीआईए को चार दश्मलव 8 करोड़ डॉलर बकाया चुकाने हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो पाकिस्तान से आने वाली तमाम कमर्शियल फ्लाइट्स को सस्पेंड कर दिया जाएगा। इनमें हज यात्रियों की फ्लाइट्स भी शामिल हैं।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...