Breaking News

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ , कहा भारत के साथ जो संबंध है वो बहुत ही…

जैसे आप सभी को पता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेक इन इंडिया का नारा दिया था जो देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी उसकी खूब चर्चा हुई और अब रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने भी पीएम की जमकर तारीफ की है और पुतिन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जो संबंध है वो बहुत ही दोस्ताना और ऐसे में पुतिन ने ये कहा है कि मेक इन इंडिया जो प्रधानमंत्री का विशन है उससे भारत की अर्थव्यवस्था और मजबूत हुई है।

रूस में आयोजित एक आर्थिक सम्मेलन में बोलते हुए पुतिन ने कहा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ साल पहले मेक इन इंडिया को लॉन्च किया था जिसके भारत की अर्थव्यवस्था पर जबरदस्त परिणाम देखने को मिले हैं। पुतिन ने यूक्रेन युद्ध के चलते रूस पर लगे प्रतिबंधों पर बोलते हुए कहा कि इसका कोई असर रूसी बाजार पर नहीं हुआ है। वहीं पुतिन ने पश्चिमी कंपनियों को वापस रूस आने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि किसी के लिए रूस के दरवाजे बंद नहीं है।

पुतिन ने कहा कि कोई देश अगर कुछ अच्छा कर रहा है तो उसकी नकल करने में कोई बुराई नहीं है, फिर चाहे वो अच्छा काम हमने क्या हो या फिर हमारे किसी साथी देश ने।

मेक इन इंडिया अभियान आज इक्कीसवीं सदी के भारत की आवश्यकता भी है और ये हमें दुनिया में अपने सामर्थ्य दिखाने का भी अवसर देता है। पीएम मोदी को दोस्त बताते हुए पुतिन ने भारत के मेक इन इंडिया प्रोग्राम के दिल खोलकर की है।

About News Room lko

Check Also

दुबई में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा, जानिए क्या-क्या होंगी खूबियां

दुबई में दुनिया के सबसे बड्डे हवाई अड्डे का काम शुरू हो चुका है। यह ...