Breaking News

SBI का ग्राहकों को तोहफा, अब ATM से पैसे निकालने पर नहीं लगेगा कोई चार्ज

SBI ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। 30 जून तक बैंक अब ग्राहकों द्वारा एटीएम से किए गए लेनदेन पर सर्विस चार्ज नहीं वसूलेगा। सुविधा के तहत एसबीआई के ग्राहक किसी अन्य बैंक के एटीएम पर भी इसका लाभ उठा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, 24 मार्च को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की थी कि बैंक के ग्राहक द्वारा किसी भी अन्य बैंक के एटीएम से 3 महीने तक यानी 30 जून तक नकद निकासी पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

SBI ने ट्वीट जानकारी दी कि 24 मार्च को वित्त मंत्री द्वारा की गई घोषणा के मद्देनजर, भारतीय स्टेट बैंक ने 30 जून तक मुफ्त लेनदेन की अधिक संख्या के कारण SBI के एटीएम और अन्य बैंक के एटीएम पर किए गए सभी लेनदेन के लिए एटीएम शुल्क माफ करने का निर्णय लिया है।

बता दें कि एसबीआई ने बीते महीने 11 मार्च को बचत खातों में मिनिमम बैलेंस रखने की अनिवार्यता समाप्त कर दी थी। बैंक ने कहा था कि अब सभी बचत खाताधारकों को अपने अकाउंट में मिनिमम बैलेंस रखने की कोई जरूरत नहीं। बयान में कहा गया ‘बैंक ने मंथली मिनिमम बैलेंस (एएमबी) की बाधता को समाप्त करने का फैसला लिया है। ऐसा देश में वित्तीय समावेशन को आगे बढ़ाने के लिए किया गया है। सभी 44.51 करोड़ बचत खाताधारकों को इसका सीधा लाभा पहुंचेगा। यही नहीं बैंक ने त्रैमासिक आधार पर एसएमएस सर्विस के लिए लिए जाने वाले चार्ज को भी खत्म कर दिया है।’

About Aditya Jaiswal

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...