Breaking News

बिधूना में छापामार अल्ट्रा साउंड सेंटरों की चेकिंग की, एसडीएम व डिप्टी सीएमओं ने चलाया अभियान, मानकों को पूरा रखने की चेतावनी दी

औरैया/बिधूना। कस्बा बिधूना एवं बेला में चल रहे पांच अल्ट्रा साउंड सेंटरों पर उपजिलाधिकरी व डिप्टी सीएमओ ने छापेमारी कर कागजातों सहित चिकित्सकों की उपस्थिति की जांच की। इस दौरान एक अल्ट्रा साउंड सेंटर बंद मिला, एक खुला था पर कोई कार्य नहीं हो रहा था जबकि एक पर मरीज डाक्टर के आने का इंतजार करते मिले। जबकि दो सेंटरों पर सब कुछ सही मिला।

जानकारी के अनुसार कस्बा बिधूना पाठक अल्ट्रा साउंड सेंटर, साई अल्ट्रा साउंड सेंटर, मां वैष्णों अल्ट्रा साउंड सेंटर व पवन तनमय अल्ट्रा साउंड सेंटर जबकि बेला में खुशी अल्ट्रा साउंड सेंटर संचालित हो रहे हैं। शुक्रवार को उपजिलाधिकारी लवगीत कौर व उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वी.पी. शाक्य ने उक्त सभी सेंटरों का मौके पर चेकिंग की। उक्त छापेमारी अभियान से कुछ सेंटर संचालाकों में हड़कम्प मच गया।

उप मुख्य चिकित्साधकारी डा. वी.पी. शाक्य ने बताया कि आज कस्बा बिधूना व बेला में चल रहे अल्ट्रा साउंड सेंटरों का भौतिक सत्यापन किया गया। इस दौरान सेंटर पर चिकित्सकों की उपस्थिति समेत उनके कागजातों को चेक किया गया। बताया कि चेकिंग के दौरान पाठक अल्ट्रा साउंड सेंटर व साई अल्ट्रा साउंड सेंटर पर कागजात समेत सब कुछ सही मिला।

जबकि मां वैष्णों सेंटर पर मरीज मौजूद थे जो कि चिकित्सक के आने का इंतजार कर रहे थे। वहीं पवन तनमय सेंटर पर संचालक कागजात नहीं दिखा पाये। जिन्हें शाम तक कागजात दिखाने को कहा गया है। बताया कि बेला के खुशी अल्ट्रा साउंड सेंटर खुला मिला पर वहां पर कोई मरीज नहीं था। उन्होंने सभी सेंटर संचालकों को कड़े निर्देश दिए कि सेंटर चलाने के मानकों को हरहाल में पूरा रखें किसी भी प्रकार की लापरवाही बार्दास्त नहीं की जायेगी।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

गन्ना किसानों के लिए रालोद के प्रदेश अध्यक्ष का छलका दर्द, कहा‌ – मिल मालिक दबाये बैठे हैं किसानों का हज़ारों करोड़ रूपया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, August 11, 2022 लखनऊ। ...